COVID-19: आगरा से छत्तीसगढ़ लौटे BSF के 14 जवान किए गए क्वारंटाइन, संक्रमित होने की आशंका
Raipur News in Hindi

COVID-19: आगरा से छत्तीसगढ़ लौटे BSF के 14 जवान किए गए क्वारंटाइन, संक्रमित होने की आशंका
असम पहुंचे बांग्लादेशी युवक को बीएसएफ ने वापस बांग्लादेश भेज दिया है. (फाइल फोटो)

अधिकारियों ने लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान जवानों के आवागमन को लेकर भी चिंता व्यक्त की और कहा कि इस प्रकार की गतिविधियों को बल के मुख्यालय को पूरी तरह से प्रतिबंधित कर देना चाहिए, क्योंकि इस प्रकार की कुछ एक घटनाओं के कारण अर्द्धसैन्य बल को गंभीर परिणाम भुगतने पड़ सकते हैं.

  • Share this:
भिलाई. आगरा से लौटकर भिलाई पहुंचे सीमा सुरक्षा बल (BSF) के 14 जवानों को कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित होने की आशंका के कारण क्वारंटाइन सेंटर (Quarantine Center) में रखा गया है. एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि इन जवानों के नमूने जांच के लिए भेजे गए हैं और रिपोर्ट आने का इंतजार किया जा रहा है. ये जवान आगरा (Agra) के पुलिस लाइन इलाके में 20 दिन रहने के बाद बल के एक ट्रक में सवार होकर शनिवार को भिलाई (Bhilai) पहुंचे थे. अधिकारी ने कहा, ‘सूचना मिली है कि आगरा शिविर में स्थानीय पुलिस का रसोइया कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है.’

छत्तीसगढ़ पहुंचने के बाद सभी 14 जवानों की हुई जांच

उन्होंने बताया कि छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) पहुंचने के बाद सभी 14 जवानों की जांच की गई और इसके बाद इनमें से दो को दुर्ग जिले के एक क्वारंटाइन सेंटर भेज दिया गया, जबकि शेष को भिलाई इस्पात संयंत्र के एक क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया है. अधिकारियों ने कहा कि पुलिस के रसोइए से इन जवानों के भी संक्रमित होने की आशंका है. अधिकारियों ने बंद के दौरान जवानों के आवागमन को लेकर भी चिंता व्यक्त की और कहा कि इस प्रकार की गतिविधियों को बल के मुख्यालय को पूरी तरह से प्रतिबंधित कर देना चाहिए, क्योंकि इस प्रकार की कुछ एक घटनाओं के कारण अर्द्धसैन्य बल को गंभीर परिणाम भुगतने पड़ सकते हैं.




देश में कोविड-19 से अब तक 26496 लोग संक्रमित
उल्लेखनीय है कि देश में कोविड-19 के कारण मरने वालों की संख्या बढ़कर रविवार को 824 हो गई, वहीं संक्रमण के कुल मामले 26,496 हो गए हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह जानकारी दी. मंत्रालय द्वारा शनिवार शाम को बताए गए ताजा आंकड़ों के बाद से अब तक 45 लोगों की कोरोना वायरस संक्रमण से मौत हो चुकी है, वहीं इस अवधि में कुल 1,554 मामले सामने आए हैं. मंत्रालय ने कहा कि देश में कोविड-19 से संक्रमित 19,868 मरीजों का इलाज चल रहा है, वहीं 5,803 को ठीक होने के बाद अस्पतालों और स्वास्थ्य केंद्रों से छुट्टी दी जा चुकी है.

संक्रमण से सबसे ज्यादा मौतें महाराष्ट्र में

संक्रमण के कुल मामलों में 111 विदेशी नागरिक भी हैं. अब तक मौत के कुल 824 मामलों में सर्वाधिक महाराष्ट्र से आए हैं जिनकी संख्या 323 है, इसके बाद गुजरात से 133, मध्य प्रदेश से 99, दिल्ली से 54, आंध्र प्रदेश से 31 और राजस्थान से 27 रोगियों की मौत के मामले आए हैं. मंत्रालय ने बताया कि उत्तर प्रदेश में 27 लोगों की मौत हुई, तेलंगाना में 26 लोगों की, तमिलनाडु में 23 की और कर्नाटक तथा पश्चिम बंगाल में 18-18 लोगों की मौत हुई.

ये भी पढ़ें: रायपुर में पीलिया के मरीजों की संख्या 550 पार पहुंची, Lockdown में बढ़ी मुसीबत
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading