COVID-19: छत्तीसगढ़ में एक साथ 5 मरीज डिस्चार्ज, राज्य में मात्र 16 एक्टिव मामले
Raipur News in Hindi

COVID-19: छत्तीसगढ़ में एक साथ 5 मरीज डिस्चार्ज, राज्य में मात्र 16 एक्टिव मामले
छत्तीसगढ़ में एक साथ 5 कोरोना के मरीज डिस्चार्ज (फाइल फोटो)

आंकड़ों के अनुसार छत्तीसगढ़ में अब कोरोना (Corona) के 16 मरीज एक्टिव हैं जिनमें दुर्ग के 08, सूरजपुर के 04, कवर्धा के 03 और रायपुर का 01 मरीज शामिल हैं.

  • Share this:
रायपुर. देश और दुनिया में एक ओर जहां कोविड-19 (Covid-19) के मरीजों की संख्या में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है, वहीं छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में इसके ठीक उलट कोरोना को मात देने वालों की संख्या बढ़ रही है. छत्तीसगढ़ में कोरोना से लड़ने और उसे मात देने का सिलसिला शनिवार को भी जारी रहा. देर शाम एक साथ 05 मरीजों को डिस्चार्ज कर दिया गया, लगातार दो रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद एम्स ने इनकी छुट्टी कर दी. इन पांचों मरीजों के डिस्चार्ज होने के बाद छत्तीसगढ़ में कुल 59 में से 43 मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं, तो वहीं शेष 16 मरीजों की भी स्थिति भी स्थिर बनी हुई है, देर शाम रायपुर एम्स में ट्वीट कर जानकारी साझा की.



कवर्धा के 03, दुर्ग और सूरजपुर के 1-1 मरीज डिस्चार्ज
रायपुर एम्स से शनिवार की देर शाम जिन 05 मरीजों को एक साथ डिस्चार्ज किया गया उनमें कवर्धा जिले के 03 मरीज, सूरजपुर जिले का 01 मरीज और दुर्ग जिले का 01 मरीज शामिल है, कवर्धा जिले के जिन 03 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया उनमें 02 महिला और 01 बच्चा शामिल है, तो वहीं दुर्ग और सूरजपुर जिले के 1-1 पुरुष मरीज स्वस्थ हुए हैं, इनके डिस्चार्ज होने के बाद रायपुर एम्स में शेष एक्टिव 16 मरीजों का उपचार जारी है.



रायपुर एम्स का कमाल
देश और दुनिया में जहां एक और बड़े-बड़े मेडिकल साइंस की टीम कोरोना को मात देने खोज कर रही है, बेहतर उपचार की सही प्रक्रिया तलाश रही है. वहीं रायपुर एम्स में एक के बाद एक मरीजों के स्वस्थ होने का सिलसिला जारी है, रायपुर एम्स ने जहां एक ओर 73 साल के बुजुर्ग का भी सफल इलाज कर उसे स्वस्थ किया. तो वहीं, नाबालिक को ठीक कर एम्स ने अपनी काबिलियत का लोहा मनवाया और शायद यही वजह हैं कि सार्क देशों के प्रतिनिधियों से रायपुर एम्स के विशेषज्ञों ने चर्चा कर लाइन ऑफ ट्रीटमेंट साझा की थी.

एक नजर शेष एक्टिव मरीजों पर
आंकड़ों के अनुसार छत्तीसगढ़ में अब कोरोना के 16 मरीज एक्टिव हैं जिनमें दुर्ग के 08, सूरजपुर के 04, कवर्धा के 03 और रायपुर का 01 मरीज शामिल हैं. मौजूदा आंकड़ों को देखें तो सूरजपुर में कुल -06, डिस्चार्ज-02, एक्टिव- 04, दुर्ग में कुल-10, डिस्चार्ज- 02, एक्टिव- 08, कवर्धा में कुल- 06, डिस्चार्ज- 03, एक्टिव-03, रायपुर में कुल- 07, डिस्चार्ज- 06, एक्टिव- 01 मामले हैं.

ये भी पढ़ें: पॉलिटिक्स के धुरंधर अजीत जोगी, ऐसा है 'सपनों के सौदागर' का राजनीतिक करियर
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज