COVID-19: कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि के बाद छत्तीसगढ़ के सभी नगर निगम क्षेत्रों धारा 144 लागू
Raipur News in Hindi

COVID-19: कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि के बाद छत्तीसगढ़ के सभी नगर निगम क्षेत्रों धारा 144 लागू
सार्वजनिक स्थानों पर भीड़ इकट्ठा होने से रोकने के लिए यह कदम उठाया गया है. (सांकेतिक तस्वीर)

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में कोरोना वायरस (Corona Virus) से संक्रमित एक पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद प्रशासनिक तौर पर सतर्कता और बढ़ गई है.

  • Share this:
रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में कोरोना वायरस (Corona Virus) से संक्रमित एक पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद प्रशासनिक तौर पर सतर्कता और बढ़ गई है. राजधानी रायपुर समेत प्रदेश के सभी नगर निगम क्षेत्रों में धारा 144 लागू कर दी गई है. 19 मार्च से आगामी आदेश तक धारा 144 लागू की गई है. ऐसे में किसी भी सार्वजनिक स्थान पर एक साथ 4 या उससे अधिक लोग उपस्थित होने पर प्रशासन उनपर कार्रवाई कर सकता है. कोरोना संक्रमण से ऐतिहात के तौर पर धारा 144 लागू की गई है. सीएम भूपेश बघेल दोपहर 3 बजे जनता को संबोधित किया. इसमें उन्होंने राज्य सरकार द्वारा कोरोन वायरस से निपटने किए गए इंतजामों की जानकारी दी. साथ ही जनता से भी सहयोग व सतर्क रहने की अपील की.

राजधानी रायपुर में कोरोना वायरस (Coronavirus) की पहली मरीज मिली है. 19 मार्च को एम्स प्रबंधन ने इसकी पुष्टि की है. रायपुर में एक युवती कोरोना वायरस (COVID-19) पॉजिटिव पाई गई है. एम्स के मेडिकल सुपरिटेंडेंट डॉ. करण पिपरे ने ये जानकारी दी. बताया जा रहा है कि युवती और उसका पूरा परिवार कुछ दिन पहले विदेश से वापस भारत पहुंचा था. 13 मार्च को महिला का ब्लड सैंपल (Blood Sample) लिया गया था. अब टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव (Report Positive) आई है. फिलहाल, महिला का इलाज रायपुर एम्स (Raipur AIIMS) में किया जा रहा है. महिला के परिवार के अन्य सदस्यों को भी आइसोलेट (Isolate) कर लिया गया है.

एम्स में बनाया गया हेल्प डेस्क
एम्स के मेडिकल सुपरिटेंडेंट डॉ. पिपरे के मुताबिक एम्स में 12 बिस्तर का आईसोलेशन वार्ड तैयार कर लिया गया है. अस्पताल में हेल्प डेस्क तैयार कर लिया गया है. संदिग्ध मरीजों की लगातार स्क्रिनिंग की जा रही है. साथ ही लोगों से सतर्क रहने और पैनिक नहीं होने की भी अपील मेडिकल सुपरिटेंडेंट ने की है. इसके अलावा प्रशासन द्वारा भी सतर्कता बरती जा रही है. सार्वजनिक स्थानों पर भीड़ लगाने से मना कर दिया गया है. सभी जिलों में कलेक्टर को आवश्यक दिशानिर्देश जारी किए गए हैं.
ये भी पढ़ें:


ओडिशा में मिली रमन सिंह के ओएसडी रहे ओपी गुप्ता पर रेप का आरोप लगाने वाली लापता पीड़िता, 3 गिरफ्तार

छत्तीसगढ़ पुलिस आरक्षक भर्ती के लिए 1 से 25 अप्रैल तक होगा फिजिकल टेस्ट 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading