COVID-19 Update: 24 घंटे में कोरोना के 6 नए मरीज, एक्टिव केस बढ़कर हुए 10
Raipur News in Hindi

COVID-19 Update: 24 घंटे में कोरोना के 6 नए मरीज, एक्टिव केस बढ़कर हुए 10
पिछले 24 घंटों के दौरान संत कबीर नगर में तीन, वाराणसी में दो तथा कुशीनगर जिले में एक व्यक्ति की मौत हुई.(प्रतीकात्मक चित्र)

शुक्रवार को सामने आए 06 नए मरीजों के साथ ही छत्तीसगढ़ में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की कुल संख्या बढ़कर 66 हो गई. जबकि एक्टिव मरीजों की संख्या 10 तक पहुंच गई. कुल 66 में से 56 पूरी तरह से स्वस्थ्य होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं.

  • Share this:
रायपुर. कोविड-19 के लिहाज से शुक्रवार का दिन छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के लिए अच्छा नहीं रहा. शुक्रवार देर शाम कोरोना (Coronavirus) के 06 नए मरीज सामने आने के बाद हलचल मच गई. जिन 06 नए मरीजों को चिन्हांकित किया गया उनमें 01 कोरिया (Koria) जिले से तो बाकि 05 जांजगीर (Janjgir) जिले के हैं. इन सभी की जांच रायपुर मेडिकल कॉलेज में की गई थी जहां कोविड 19 पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई है. शुक्रवार को सामने आए 06 नए मरीजों के साथ ही छत्तीसगढ़ में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की कुल संख्या बढ़कर 66 हो गई. जबकि एक्टिव मरीजों की संख्या 10 तक पहुंच गई. कुल 66 में से 56 पूरी तरह से स्वस्थ्य होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं.

तीसरी बार कोरोना मुक्त होते-होते रह गया छत्तीसगढ़

कोरोना को लेकर यह तीसरा मौका था जब एक बार ऐसा लगा की छत्तीसगढ़ राज्य कोरोना मुक्त हो जाएगा. मगर एक साथ नए मरीजों के सामने आने के बाद खलबली मच गई है. पहला मौका तब था जब जमात से जुड़े लोग पीड़ितों की संख्या में शामिल नहीं हुए थे. तब 10 में से 09 मरीज स्वस्थ्य होकर घर जा चुके थे. लेकिन अचानक से जमातियों के इस क्रम में जुड़ने के बाद संख्या में तेजी से बढ़ोतरी हुई.



दूसरा मौका तब आया जब प्रवासी मजदूर इस क्रम में नहीं जुड़े थे. तब कुल 36 में से 32 स्वस्थ्य होकर घर लौट चुके थे. फिर अचानक से प्रवासी मजदूर कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद पीड़ितों की संख्या में बढ़ोतरी हो गई. तीसरा और ताजा मामला यह कि कुल 59 में 56 स्वस्थ्य होकर घर लौट चुके थे और एक्टिव मरीजों की संख्या महज 03 रह गई थी. लेकिन गुरूवार को बालोद जिले में 01 नए मरीज की पुष्टि हुआ और शुक्रवार को कोरिया जिले में 01, जांजगीर जिले में 05 नए मरीजों की पुष्टि हुई. अब आकड़ा 59 से बढ़कर 66 हो गया है तो वहीं एक्टिव मरीजों की संख्या 03 से बढ़कर 10 तक पहुंच गई.
बिलासपुर आईजी दीपांशु काबरा ने भी मरीजों की पुष्टि की 

 



संक्रमण बढ़ने का खतरा!

मानसून सीजन को देखते हुए राज्य सरकार इस जुगत में है कि प्रवासी मजदूरों की 30 मई तक वापसी हो जाए और सभी 13 जून तक 14 दिनों का क्वारंटाइन अवधि समाप्त कर अधिकारिक तौर पर 15 जून से शुरू होने वाले मानसून से पहसे अपने घर को लौट जाए. मगर एक लाख से अधिक मजदूरों की वापसी को लेकर बड़ी चुनौती और चिंता बनी हुई है कि जब इनकी वापसी होगी तो स्थिति को कैसे नियंत्रण में रखा जाएगा. हालांकि इन्हे क्वारंटाइन करने के लिए राज्य सरकार ने 16000 से अधिक क्वारंटाइन सेंटर बनाने की जानकारी देते हुए सीमावर्ती क्षेत्रों में भी 600 से अधिक क्वारंटाइन सेंटर बनाने की बात कही है, जिसकी क्षमता 5 लाख 35 हजार से अधिक बताई जा रही है.

ये भी पढ़ें: 

Coronavirus Update: महासमुंद में एक ही दिन मिले 9 संदिग्ध, जांच के लिए एम्स भेजा गया सैंपल 

रेड जोन मुंबई से बालोद पहुंचा 23 साल का युवक कोरोना पॉजिटिव, संक्रमितों की कुल संख्या हुई 60
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज