लाइव टीवी

COVID-19: रविवार को पूरी तरह बंद रहेगी बस सेवा, दूसरे राज्य की गाड़ियों पर बैन
Raipur News in Hindi

Devwrat Bhagat | News18 Chhattisgarh
Updated: March 21, 2020, 3:57 PM IST
COVID-19: रविवार को पूरी तरह बंद रहेगी बस सेवा, दूसरे राज्य की गाड़ियों पर बैन
दूसरे राज्यों से आने वाली बसों की भी एंट्री पूरी तरह बंद कर दी गई है.

शनिवार को केवल 25 फीसदी ही बसें चली जिनमें गिने-चुने ही यात्री नज़र आए.

  • Share this:
 

रायपुर.  छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में कोरोना वायरस (Corona Virus) की दस्तक के बाद से ही इंटर स्टेट बसों को बंद कर दिया गया है लेकिन अब लोकल बसों की रफ्तार पर भी इसका असर देखा जा रहा है. प्रदेश में चलने वाली 50 फीसदी बसों के पहिए थम गये हैं. वहीं दूसरे राज्यों से आने वाली बसों की भी एंट्री पूरी तरह बंद कर दी गई है.

कोरोना वायरस (COVID-19) के संक्रमण के का प्रभाव छत्तीसगढ़ के कई सीमावर्ती राज्यों में आने के बाद से ही प्रदेश में अंतर्राज्जीय बस सेवा तत्काल रोक दी गई थी. 19 मार्च से 75 से ज्यादा बसें चलनी बंद हो गई और दूसरे राज्य से आने वाली बसों को भी रोक दिया गया.वहीं राजधानी रायपुर में एक पॉजिटिव केस आने के बाद छत्तीसगढ़ में चलने वाली लोकल बसों में भी यात्रियों की संख्या बेहद कम हो गई है. बसों में यात्री नज़र ही नहीं आ रहे हैं जिसके चलते बस ऑपरेटरों ने बसों के संचालन को रोक दिया है. शनिवार को केवल 25 फीसदी ही बसें चली जिनमें गिने-चुने ही यात्री नज़र आए.

पीएम मोदी ने की है जनता कर्फ्यू की अपील



प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के रविवार को जनता कर्फ्यू की अपील को देशभर के लोगों का समर्थन मिल रहा है. शनिवार रात 12 बजे से रविवार रात 12 बजे तक ट्रेनों के संचालन पर भी रोक लगा दी गई है. प्रदेश में भी रविवार को बसों का संचालन नहीं किए जाने की तैयारी है. ऐसे में रविवार को बस सेवा तो बंद रहेगी. साथ ही कोरोना वायरस के असर के चलते आने वाले दिनों में भी बस संचालन प्रभावित हो सकता है.

ये भी पढ़ें: 

COVID-19: एहतियात के तौर पर पूरे रायपुर को लॉक डाउन करने की तैयारी! 

 

सुकमा और जगदलपुर में भूकंप के झटके, रिक्टर स्केल पर 4.2 रही तीव्रता

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 21, 2020, 3:57 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर