अपना शहर चुनें

States

COVID-19: फिर रायपुर के सब्जी मार्केट में लगी भीड़, तो कैसे होगी सोशल डिस्टेंसिंग?

समझाइश के बाद भी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया जा रहा है.
समझाइश के बाद भी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया जा रहा है.

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की राजधानी रायपुर (Raipur) में सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) फॉलो कराने में पुलिस और नगर निगम प्रशासन की टीम काफी हद तक नाकाम होती दिख रही है.

  • Share this:
रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की राजधानी रायपुर (Raipur) में सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) फॉलो  कराने में पुलिस और नगर निगम प्रशासन की टीम काफी हद तक नाकाम होती दिख रही है. राजधानी के सबसे बड़े स्थाई थोक सब्जी मंडी में रोजाना हजारों की भीड़ जुट रही है. इस भीड़ में रायपुर पुलिस (Raipur) और निगम अधिकारी तक गुम हो गए हैं. पहले शास्त्री बाजार फिर साइंस कॉलेज और रावणभांठा बाजार में नियमों की धज्जियां उड़ाई गई. अब यहां के स्थाई थोक सब्जी मार्केट में भी यही हाल है.

गुरुवार सुबह से हजारों की तादाद में लोग यहां सब्जियां खरीदने पहुंचे, जहां सोशल डिस्टेंसिंग तो भूल ही जाइए फिज़िकल डिस्टेंसिंग तक का पालन नहीं हो रहा है. पुलिस और जिला प्रशासन की नाक के नीचे हजारों की भीड़ यहां रोजाना इकट्ठा हो रही है. दरअसल रावणभांठा थोक मार्केट बंद होने के बाद अब पूरी भीड़ डूमरतराई ही पहुंच रही है. ऐसे में पुलिस और प्रशासन की गैरमौजूदगी की वजह से यहां कोरोना संक्रमण फैलने का खतरा काफी बढ़ गया है.

बन सकती है परेशानी का सबब



राजधानी में जब ये भयावह स्थिति है तब आप अंदाजा लगा सकते हैं बाकी जगह क्या हालात होंगे. हालांकि रायपुर जिला प्रशासन ने 16 अप्रैल शाम 5 बजे से 19 अप्रैल शाम 5 बजे तक कर्फ्यू का एलान कर दिया है लेकिन ये भी पुलिस और प्रशासन की लापरवाही को ही बता रहा है कि रायपुर में सोशल डिस्टेंसिंग फॉलो करान में ये नाकाम रहे हैं. ऐसे में 72 घंटे के स्पेशल कर्फ्यू का लोग कितना पालन करते हैं ये भी देखने वाली बात है , क्योंकि पुलिस की कार्रवाई के मुख्य चौक चौराहों तक दिख रही है और जहां मुस्तैदी होनी चाहिए वहीं से पुलिस गायब है.
ये भी पढ़ें: 

Lockdown 2.0: रायपुर में पुलिस की सख्ती, लोगों से हो रही पूछताछ, काट रहे चालान 

COVID-19 जांच किट की कमी से निपटने सरकार का नया प्लान, अब ऐसे होगी टेस्टिंग
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज