COVID-19 Vaccination: छत्‍तीसगढ़ में इस दिन से शुरू हो सकता है कोरोना वैक्‍सीनेशन, मिलेंगी यह सुविधा

केंद्र सरकार ने ऐलान किया है कि देश में सभी को फ्री में कोरोना की वैक्सीन लगाई जाएगी (AP)

केंद्र सरकार ने ऐलान किया है कि देश में सभी को फ्री में कोरोना की वैक्सीन लगाई जाएगी (AP)

COVID-19 Vaccination: छत्‍तीसगढ़ में 14 या 15 जनवरी से कोरोना वायरस से बचाव के लिए टीका लगाने का अभियान शुरू हो सकता है. इसको देखते हुए स्‍वास्‍थ्‍य केंद्र पर पर्याप्‍त सुविधाएं देने की तैयारी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 12, 2021, 9:13 PM IST
  • Share this:
रायपुर. छत्‍तीसगढ़ में कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए टीका लगाने का काम मध्‍य जनवरी से शुरू किया जा सकता है. हालांकि, अभी तक इसकी आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है. छत्‍तीसगढ़ में कोरोना वैक्‍सीनेशन के ट्रायल रन का शुक्रवार को आखिरी दिन है. इसके साथ ही प्रदेश के कुल 28 जिलों में ड्राई रन पूरा हो जाएगा. इसे वैक्‍सीनेशन की पूर्व तैयारी माना जा रहा है.  बता दें कि देश भर में कोरोना वैक्‍सीनेशन को लेकर संबंधित स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की तैयारियों को लेकर ड्राई रन किया गया, ताकि सभी तरह की व्‍यवस्‍थाओं का जायजा लिया जा सके.

जानकारी के मुताबिक, जिस स्‍वास्‍थ्‍य केंद्र पर कोरोना का टीका लगाया जाएगा, वहां पर्याप्‍त सुविधाएं उपलब्‍ध कराई जाएंगी, ताकि कोरोना वैक्‍सीन के बाद लोगों को असुविधाओं का सामना न करना पड़े. विशेषज्ञों का कहना है कि कोरोना का टीका लेने के बाद आधे घंटे का आराम पर्याप्‍त है. इसके अलावा हेल्‍थ सेंटर पर भी लोगों को इसके बारे में जानकारी दी जाएगी, ताकि उनमें किसी तरह का भ्रम न रहे. देश के सभी राज्‍यों में कोरोना टीका देने के लिए सेंटर बनाए गए हैं. निर्धारित सेंटर्स पर ही वैक्‍सीन लगाया जाएगा. इसके लिए सेंटरों पर सभी सुविधाओं की व्‍यवस्‍था की गई है.

Youtube Video


छत्तीसगढ़ में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस संक्रमण के 1010 नए मामले सामने आए हैं. इसके साथ ही राज्य में इस वायरस से संक्रमित हुए लोगों की कुल संख्या 2,86,596 हो गई है. राज्य में गुरुवार को 104 लोगों को संक्रमणमुक्त होने के बाद अस्पतालों से छुट्टी दी गई, वहीं 968 लोगों ने गृह-पृथक-वास पूरा किया. इस दौरान राज्य में कोरोना वायरस संक्रमित दो और लोगों की मौत हो गई.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज