लाइव टीवी

COVID-19: कोरोना पॉजिटिव समेत छत्तीसगढ़ में विदेश से आए 36 लोगों पर FIR दर्ज
Raipur News in Hindi

News18 Chhattisgarh
Updated: March 30, 2020, 12:32 PM IST
COVID-19: कोरोना पॉजिटिव समेत छत्तीसगढ़ में विदेश से आए 36 लोगों पर FIR दर्ज
पुलिस ने अलग अलग थानों में एफआईआर दर्ज की है. (Demo PIc)

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में लॉकडाउन व धारा 144 का उलंघन करने वाले लोगों पर सख्ती से कार्रवाई की जा रही है.

  • Share this:
रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में लॉकडाउन व धारा 144 का उलंघन करने वाले लोगों पर सख्ती से कार्रवाई की जा रही है. प्रदेश में अब तक ऐसे 36 लोगों के खिलाफ एफआईआर (FIR) दर्ज कर ली गई है. इसमें कोरोना पॉजिटिव मरीज भी शामिल हैं. हालही में प्रदेश में मिले 7वें पॉजिटिव संक्रमित मरीज सामने आया था. इस मरीज के खिलाफ भी आईपीसी की धारा 188 के तहत जुर्म दर्ज किया गया है. क्योंकि ये 18 मार्च को लंदन से लौटा था, लेकिन सेल्फ आइसोलेशन में रहने की बजाय घूमता रहा.

रायपुर के नायब तहसीलदार दीपक कुमार भारद्वाज ने देवेन्द्र नगर पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई गई है. इसके बाद पुलिस ने देवेन्द्र नगर में रहने वाले कोरोना संक्रमित युवक के खिलार्फ जुर्म दर्ज किया है. साथ ही लोगों को समझाइस भी दी जा रही है. लॉकडाउन के दौरान लोगों को बेवजह घरों से निकलने पर रोक लगाई जा रही है. फिर भी नहीं मानने वालों पर कार्रवाई की जा रही है.

धारा 144 के उलंघन के खिलाफ जुर्म दर्ज
लॉकडाउन व धारा 144 का उल्लंघन करने के मामले में एफआईआर दर्ज की गई है. विदेश यात्रा की जानकारी छिपाने पर 36 लोगों के खिलाफ अपराध दर्ज किया गया है. रायपुर में 1, गरियाबंद में 2, धमतरी में 1, महासमुंद 1, बलौदाबाजार में 3, दुर्ग में 6, बेमेतरा में 1, बालोद में 1, बिलासपुर में 5, मुंगेली में 1, रायगढ़ में 1, जांजगीर-चाम्पा में 1, गौरेला-पेंड्रा-मरवाही में 1, सरगुजा में 1, कोरिया में 1, सूरजपुर में 2, बस्तर में 1, कोंडागांव में 2 और बीजापुर में 1 के खिलाफ अपराध दर्ज किया गया है.



ये भी पढ़ें:


COVID-19: लॉकडाउन में मर्दों के बाहर जाने से तंग महिलाओं ने गांव में कर दी नाकाबंदी, शिफ्ट में ​कर रहीं ड्यूटी

COVID-19: लॉकडाउन में राशन बांटने के बहाने घर-घर कर रहा था गुटखा सप्लाई, गिरफ्तार

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 30, 2020, 12:32 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading