लाइव टीवी

COVID-19: छत्तीसगढ़ के 2 पॉजिटिव मरीजों के खिलाफ FIR दर्ज, विदेश से लौटने की छिपाई थी जानकारी
Rajnandgaon News in Hindi

News18 Chhattisgarh
Updated: March 26, 2020, 12:59 PM IST
COVID-19: छत्तीसगढ़ के 2 पॉजिटिव मरीजों के खिलाफ FIR दर्ज, विदेश से लौटने की छिपाई थी जानकारी
एहतियात के तौर पर प्रशासन ऐसी कार्रवाई कर सकती है.

कोरोना वायरस (Covid 19) के संक्रमण को वैश्विक महामारी घोषित होने के बाद भी विदेश से लौटने की जानकारी छिपाने वालों पर सख्ती शुरू कर दी गई है.

  • Share this:
रायपुर/राजनांदगांव. कोरोना वायरस (Covid 19) के संक्रमण को वैश्विक महामारी घोषित होने के बाद भी विदेश से लौटने की जानकारी छिपाने वालों पर सख्ती शुरू कर दी गई है. छत्तीसगढ़ सरकार ने ऐसे ही दो कोरोना वायरस के संक्रमित मरीजों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है. इसमें एक राजधानी रायपुर की युवती और एक राजनांदगांव का युवक शामिल है. दोनों ने विदेश से लौटने के बाद अपनी जानकारी छिपाई और बाद में जांच में वे कोरोना से संक्रमित कोविड-19 पॉजिटिव मिले.

राजधानी रायपुर में जिस युवती के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है, वो 16 मार्च को लंदन से लौटी थी. सुभाष स्टेडियम के पास वे रहती है. परिवार, ड्राइवर, नौकरानी की जान जोखिम में डालने के आरोप में युवती के खिलाफ रायपुर कोतवाली पुलिस ने एफआईआर दर्ज किया है. रायपुर की युवती के खिलाफ गुरुवार को एफआईआर दर्ज की गई है. इसी तरह राजनांदगांव के युवक पर थाईलैंड से वापस लौटने के बाद जानकारी छिपाने के ​मामले में जुर्म दर्ज किया गया है. दोनों ही इलाकों को पुलिस ने सील कर दिया है. इस युवक के खिलाफ बुधवार देर शाम एफआईआर दर्ज की गई.

भिलाई में भी एक खिलाफ जुर्म दर्ज
दुर्ग जिले के भिलाई स्थित सुपेला पुलिस थाने में भी एक युवक के खिलाफ विदेश से लौटने के बाद जानकारी छिपाने के आरोप में एफआईआर दर्ज की गई है. नेहरू नगर में रहने वाले अमित रॉय के खिलाफ क्षेत्र के पार्षद जेपी यादव ने शिकायत की थी. इसके बाद जांच में उसका दुबई से लौटने के बाद जानकारी छिपाना पाया गया. फिर पुलिस ने उसपर एफआईआर दर्ज की है. प्रदेश सरकार ने भी एक निर्देश जारी किया है, जिसमें 1 जनवरी के बाद विदेश से आए लोगों द्वारा जानकारी छिपाने पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं.



ये भी पढ़ें:


COVID-19: छत्तीसगढ़ में ग्रामीणों ने किया लॉकडाउन, गांव में बाहरी लोगों के आने पर बैन 

'जिन नक्सलियों ने 17 जवानों की हत्या की, उनका सामना करना वाकई दिल दहलाने वाला था'  

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए राजनांदगांव से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 26, 2020, 12:59 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading