Home /News /chhattisgarh /

COVID-19: सख्त हिदायत, विदेश से लौटे नागरिक स्वास्थ्य केंद्र में करें रिपोर्ट, नहीं तो.....

COVID-19: सख्त हिदायत, विदेश से लौटे नागरिक स्वास्थ्य केंद्र में करें रिपोर्ट, नहीं तो.....

सरकार ने कोरोना से बचाव के लिए सख्त निर्देश जारी किए हैं.

सरकार ने कोरोना से बचाव के लिए सख्त निर्देश जारी किए हैं.

छत्तीसगढ़ में बुधवार को दो नए कोविड-19 (Covid 19) पॉजिटिव मरीज मिले हैं. अब तक कोरोना संक्रमण के कुछ 3 पॉजिटिव केस सामने आए हैं.

रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में कोरोना (Corona Virus) के दो नए केस सामने आए हैं. अब पॉजिटिव केस की संख्या कुल 3 हो गई है. कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए अब सरकार ने भी अपना रुख सख्त कर लिया है. बड़ा फैसला लेते हुए अब शासन ने सभी विदेशी यात्रा कर लौटे नागरिकों को स्वास्थ्य केंद्र (Health Centres) में रिपोर्ट करने कहा है. राज्य सरकार ने कड़ी चेतावनी देते हुए कहा कि विदेश यात्रा करके लौटे यात्री अनिवार्य रूप से स्वास्थ्य केंद्र में रिपोर्ट (Report) करें. इस मामले में किसी किस्म की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी. सरकार ने साफ कहा है कि रिपोर्ट नहीं करने वालों और उनके परिवारजनों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई भी की जा सकती है.

राज्य सरकार ने कहा है कि अनेकों बार आग्रह करने के बावजूद कुछ नागरिक अपनी विदेश यात्रा की जानकारी छिपा रहे हैं. पूरे प्रदेश की जनता को संकट में डालने का काम कर किया जा रहा है. अपनी इस लापरवाही से वे खुद की जान तो संकट में डालेंगे ही, साथ ही अपने परिवारजनों और अन्य लोगों को भी मुश्किल में डाल देंगे.

सरकार की अपील

राज्य सरकार राज्य की जनता से अपील की है कि अगर उन्हें इस बात की जानकारी मिलती है कि उनके आस-पड़ोस में कोई विदेश यात्रा से लौटा है तो वो उसकी जानकारी फौरन टोल फ्री नंबर 104 पर दे सकते हैं.

कुल 3 पॉजिटिव केस 

छत्तीसगढ़ में बुधवार को दो नए कोविड-19 (Covid 19) पॉजिटिव मरीज मिले हैं. अब तक कोरोना संक्रमण के कुछ 3 पॉजिटिव केस सामने आए हैं. इनमें से राजधानी रायपुर में 2 और राजनांदगांव में एक मरीज का इलाज किया जा रहा है. राज्य सरकार ने दो नए मरीजों के मिलने की पुष्टि की है. रायपुर के नए मरीज को भी एम्स में उपचार के लिए भर्ती कराया गया है. रायपुर में पहली कोरोना संक्रमित युवती का इलाज भी एम्स में ही किया जा रहा है. तो वहीं राजनांदगांव में कोरोना पॉजिटिव मिले मरीज का इलाज जिला अस्पताल में किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें: 

COVID-19: सरकार ने 28 जिलों के लिए जारी किया हेल्पलाइन नंबर, 24 घंटे करेगा काम 

कर्फ्यू तोड़ना वालों पर सख्त हुई जांजगीर पुलिस, बीच सड़क करवाई उठक-बैठक

Tags: Bhupesh Baghel, Chhattisgarh news, Congress, Corona, Corona Virus, Raipur news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर