लाइव टीवी

COVID-19: रायपुर में इन जगहों पर लगेंगे सैनिटाइजिंग टनल, किया जाएगा अल्कोहल स्प्रे
Raipur News in Hindi

Devwrat Bhagat | News18 Chhattisgarh
Updated: April 9, 2020, 12:36 PM IST
COVID-19: रायपुर में इन जगहों पर लगेंगे सैनिटाइजिंग टनल, किया जाएगा अल्कोहल स्प्रे
कोरोना वायरस से बचने के लिए रायपुर में एक नए तरीके का इस्तेमाल किया जा रहा है. (File Photo)

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की राजधानी रायपुर (Raipur) के सार्वजनिक जगहों (Public Place) में कोरोना संक्रमण (Corona Virus) से बचाव के लिए स्मार्ट सैनिटाइजिंग टनल (Sanitation Tunnel) तैयार कर लगाए गए हैं.

  • Share this:
रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की राजधानी रायपुर (Raipur) के सार्वजनिक जगहों (Public Place) में कोरोना संक्रमण (Corona Virus) से बचाव के लिए स्मार्ट सैनिटाइजिंग टनल (Sanitation Tunnel) तैयार कर लगाए गए हैं. शहर को कोरोना मुक्त रखने रायपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड ने अत्यधिक कम खर्च पर सैनिटाइजिंग टनल का निर्माण कराया है. यह टनल उन इलाकों में ज्यादा उपयोगी है जहां लोगों की नियमित आवाजाही बनी रहती है. रायपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड के एमडी सौरभ कुमार ने आउटडोर स्टेडियम के अस्थाई सब्जी बाजार, मेकाहारा अस्पताल के अलावा भी अन्य सार्वजनिक स्थलों पर सैनिटाइजिंग टनल लगाने के निर्देश दिए हैं.

कम खर्च में तैयारी किया गया टनल

स्मार्ट सिटी के महाप्रबंधक एसके सुंदरानी के अनुसार रायपुर शहर को कोरोना मुक्त रखने नियमित व्यवस्थाओं के साथ-साथ नई सोच के साथ हाईटेक प्रबंध पर भी काम किया जा रहा है. मेयर एजाज ढेबर की पहल पर व्हीकल माउंटेड स्प्रेयर के बाद अब सैनिटाइजेशन टनल तैयार कर अल्कोहल स्प्रे की विशेष व्यवस्था की गई है. इस टनल की लागत लगभग 25000 रुपये है. इसे आसानी से इंस्टॉल किया जा सकता है. आउटडोर स्टेडियम के अस्थाई सब्जी बाजार में आने-जाने वालों को सैनिटाइज करने यह टनल गुरुवार को लगाया गया है. कमिश्नर के निर्देश पर ये टनल सब्जी और अन्य बाजारों सहित सार्वजनिक स्थलों पर लगाए जाने की व्यवस्थाएं की जा रही है.



पब्लिक प्लेस में सैनिटाइजिंग टनल लगाए गए हैं.




टनल से होगी लोगों की आवाजाही

स्मार्ट सिटी के पीआरओ आशीष मिश्रा ने न्यूज़ 18 को बताया कि स्मार्ट सिटी और नगर निगम ने मिलकर कोरना के संक्रमण को रोकने के लिए शहर में कई व्यवस्थाएं की है. कुछ इनोवेटिव आइडियाज़ भी  यहां पर इंप्लीमेंट किए है. उसमें व्हीकल माउंटेड स्प्रेयर का प्रयोग शहर में किया जा रहा है. इसी कड़ी में सैनिटाइजिंग टनल शुरू किया है. ऐसी जगहों को चिन्हांकित किया गया है जहां लोग सब्जियां खरीदने पहुंचते हैं या लोगों की आवाजाही ज्यादा होती है, वहां ये टनल लगाए जा रहे हैं.

ये भी पढ़ें: 

लॉकडाउन में प्राइवेट स्कूल नहीं कर सकेंगे फीस वसूली, सरकार ने जारी किया आदेश  

 

COVID-19: रेलवे ने कम्युनिटी हॉल को क्वॉरेंटाइन सेंटर में बदला, मेडिकल फैसेलिटी देने की तैयारी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 9, 2020, 12:36 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading