COVID 19: छत्तीसगढ़ में 3 दिन तक शराबबंदी, सरकार ने किया ऐलान
Raipur News in Hindi

COVID 19: छत्तीसगढ़ में 3 दिन तक शराबबंदी, सरकार ने किया ऐलान
छत्तीसगढ़ में 31 मार्च तक लॉक डाउन की घोषणा की गई है. (सांकेतिक फोटो)

छ्त्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में कोरोना वायरस (Corona Virus) के संक्रमण के खतरे को देखते हुए राज्य सरकार ने तीन दिन तक प्रदेश की शराब दुकाओं और बार को बंद रखने का निर्णय लिया है.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
रायपुर. छ्त्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में कोरोना वायरस (Corona Virus) के संक्रमण के खतरे को देखते हुए राज्य सरकार ने तीन दिन तक प्रदेश की शराब दुकाओं और बार को बंद रखने का निर्णय लिया है. आबकारी मंत्री कवासी लखमा ने इसका ऐलान किया है. राज्य सरकार के ऐलान के मुताबिक 23, 24 और 25 मार्च को देशी और विदेशी शराब की दुकानें और बार पूरी तरह बंद रहेंगे. इसके अलावा क्लब भी 31 मार्च तक बंद रखने के निर्देश सरकार ने जारी किए हैं.

राज्य सरकार ने प्रदेश के सभी कलेक्टरों को शराब की दुकानें व बार बंद कराने के निर्देश दिए हैं. शराब दुकानो को बंद करने का निर्णय इसलिए लिया गया है कि शराब दुकानों में सबसे ज्यादा भीड़-भाड़ रहती है. इससे कोरोना वायरस के संक्रमण के फैलने की आशंका ज्यादा रहती है. इसको देखते हुए ही राज्य सरकार ने शराब की दुकानों को बंद करने का निर्णय लिया है.

31 तक शहरों में लॉक डाउन
छत्तीसगढ़ सरकार ने राज्य के नगरीय क्षेत्रों को 31 मार्च तक लॉकडाउन करने का फैसला लिया है. इस दौरान अत्यावश्यक सेवाएं जैसे मेडिकल शॉप, किराना दुकानें, जनरल स्टोर्स, सब्जी, दूध, पेट्रोल पंप खुले रहेंगे. बिजली, जल, घरेलू गैस, साफ-सफाई तथा आवश्यक वस्तुओं के कमर्शियल परिवहन सेवाएं भी पहले की तरह सुचारू रहेंगे. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने जनता को संबिधत करते हुए इस बात की जानकारी दी. बीते रविवार को प्रदेश की जनता को संबोधित किया और सोमवार तक के स्वैच्छिक कर्फ्यू के शतप्रतिशत पालन के लिए सभी को धन्यवाद दिया. सीएम ने प्रदेश की जनता को संबोधित करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ की जनता ने स्वैच्छिक कर्फ्यू का शत प्रतिशत पालन किया है. बड़े शहरों ही नहीं बल्कि छोटे-छोटे गांवों में भी लोगों ने अपने आप को अपने घरों तक सीमित रख कर अभूतपूर्व सामाजिक और राष्ट्रीय उत्तरदायित्व का पालन किया है.



ये भी पढ़ें:


सुकमा नक्सली मुठभेड़: आंसुओं की धार के बीच तिरंगे में लपेटे गए 17 शहीद जवान, जनता ने किया सलाम

सुकमा नक्सली मुठभेड़: DRG के 12, STF के 5 जवानों की हत्या, सरकार ने जारी किए शहीदों के नाम 

 
First published: March 23, 2020, 11:46 AM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading