• Home
  • »
  • News
  • »
  • chhattisgarh
  • »
  • COVID-19 Update: 24 घंटे में कोरोना के 7 नए केस, अब एक्टिव मरीज बढ़कर हुए 49

COVID-19 Update: 24 घंटे में कोरोना के 7 नए केस, अब एक्टिव मरीज बढ़कर हुए 49

राज्य में कोरोना संक्रमण से अब तक 13 लोगों की मौत हो चुकी है.

राज्य में कोरोना संक्रमण से अब तक 13 लोगों की मौत हो चुकी है.

बीते चार दिनों में बालौदाबाजार, गरियाबंद, रायगढ़, मुंलेगी, सरगुजा, जांजगीर और कोरिया ऐसे जिलों में शामिल हो गए हैं जो अब तक इस संक्रमण से अछूते थे.

  • Share this:
रायपुर. कोरोना (Coronavirus) को लेकर छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में शनिवार तक स्थिति नियंत्रण में मानकर चलने वाले जिम्मेदारों के माथे पर अब चिंता की तकीरें साफतौर पर दिखाई देने लगी हैं. व्यवस्थापक अब इस बात पर बल देने लगे हैं कि इस डरावने आकड़ों से अब निजात कैसे मिलेगी. वह भी तब जब  लगभग हर दिन पीड़ितों की संख्या में दर्जन की संज्ञा में इजाफा हो रहा है. ताजा मामला बुधवार का है जब एक दिन में 7 नए मामलों की पुष्टि हुई जिसमें राजनांदगांव के 01, बालोद के 02, बालौदाबाजार के 02, सरगुजा के 01 और रायगढ़ के 01 नए मरीज शामिल हैं,.

इन 07 में से राजनांदगांव में जो केस सामने आया है चिंता करने के लिए काफी हैं क्योंकि बताया जा रहा है कि बाघनदी के पुल के पास तैनात सरकारी वाहन चालक की रिपोर्ट पॉजिटिव (COVID-19) आई है. इससे कंटेक्ट हिस्ट्री को लेकर बड़ी चुनौती बनी हुई है. ऐसे में जिम्मेदारों के सामने सबसे बड़ा सवाल यह है कि स्थिति को कैसे नियंत्रित करें ताकि लोगों के मन से इसका खौफ कम हो.

04 दिन में 40 नए मामले से मची खलबली

कोरोना को लेकर रविवार की सुबह तक के आकड़ों पर नजर डाले तो प्रदेश में कुल मरीजों की संख्या  67 थी. तो वहीं एक्टिव मरीजों की संख्या महज 09. फिर रविवार को एक साथ 25 मामले सहित बुधवार तक कुल 40 नए मामले सामने आ चुके हैं जो खलबली मचाने के लिए काफी हैं. अब नए मामलों के साथ नए जिले भी संक्रमित इलाकों की सूची में जुड़ते जा रहे हैं जिससे चिंता और बड़ी होने लगी है. बीते चार दिनों में बालौदाबाजार, गरियाबंद, रायगढ़, मुंलेगी, सरगुजा, जांजगीर और कोरिया ऐसे जिलों में शामिल हो गए हैं जो अब तक इस संक्रमण से अछूते थे लेकिन चार दिनों ही इन जिलों में भी कोरोना का संक्रमण फैल चुका है, जिससे ना केवल शासन-प्रशासन बल्कि आमजनों में भी खलबली मची हुई है.
ऐसे समझे एक्टिव मरीजों के गुना-गणित को

कोरोना को लेकर बुधवार का दिन खराब रहा. बुधवार को 07 नए मामले सामने आए जिसके बाद प्रदेश में एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 49 और कुल मरीजों की संख्या 108 तक पहुंच गई. मौजूदा स्थिति में जिलेवार एक्टिव मरीजों की स्थिति ऐसी है.

बालोद- 13

बलौदाबाजार- 08

जांजगीर- 11

राजनांदगांव- 05

रायगढ़- 03

सरगुजा- 02

कवर्धा- 02

गरियाबंद- 01

कोरिया- 01

सूरजपुर- 01

कोरबा- 01

मुंगेली- 01 

ये भी पढ़ें: 

पूर्व CM अजीत जोगी का ताजा हेल्थ बुलेटिन जारी, डॉक्टरों ने दी ये बड़ी जानकारी

COVID-19: दिल्ली से सफर कर कोरबा पहुंचा 25 साल का छात्र कोरोना पॉजिटिव, अब होगी कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग


पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज