लाइव टीवी

COVID-19: रायपुर का शास्त्री मार्केट पूरी तरह बंद, बैरिकेटिंग कर पुलिस ने चिपकाया नोटिस
Raipur News in Hindi

Devwrat Bhagat | News18 Chhattisgarh
Updated: March 27, 2020, 2:39 PM IST
COVID-19: रायपुर का शास्त्री मार्केट पूरी तरह बंद, बैरिकेटिंग कर पुलिस ने चिपकाया नोटिस
रायपुर नगर निमग ने शास्त्री मार्केट को पूरी तरह बंद कर दिया है.

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की राजधानी रायपुर (Raipur) का सबसे बड़ा सब्जी बाजार शास्त्री मार्केट (Shasti Market) को पूरी तरह से बंद (Lockdown) कर दिया गया है.

  • Share this:
रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की राजधानी रायपुर (Raipur) का सबसे बड़ा सब्जी बाजार शास्त्री मार्केट (Shasti Market) पूरी तरह से बंद (Lockdown) कर दिया गया है. कोरोना वायरस (coronavirus) के संक्रमण की आशंकाओं के चलते नगर निगम (Raipur Nagar Nigam) प्रशासन ने यह फैसला किया है. बताया जा रहा है कि मार्केट को खाली कराने के लिए निगम प्रशासन को काफी मशक्कत करनी पड़ी. इसके लिए पुलिस बल का भी प्रयोग करना पड़ा. आपको बता दें कि शास्त्री मार्केट राजधानी का सबसे बड़ा सब्जी बाजार है. लॉकडाउन की स्थिति होने के बाद यहां सब्जी खरीदने के लिए लगातार लोगों की भीड़ उमड़ रही थी, जिसके बाद प्रशासन ने शास्त्री मार्केट को पूरी तरह बंद करने का फैसला किया.

पुलिस बल का प्रयोग करना पड़ा

मार्केट बंद कराने के लिए नगर निगम प्रशासन को पुलिस की मदद ले बल प्रयोग कराना पड़ा. उसके बाद शुक्रवार को मार्केट सील कर दिया गया. साथ ही साथ मार्केट के प्रवेश द्वार पर बांस की बैरिकेटिंग कर नोटिस चिपका दिया गया है, जिसमें स्पष्ट निर्देश है कि आगामी आदेश तक शास्त्री मार्केट पूरी तरह से बंद रहेगा. इस दौरान अगर कोई सब्जी विक्रेता सब्जी बेचते पाया जाता है तो उसके खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई होगी.



मार्केट को बंद करने के लिए नगर निगम प्रशासन के साथ पुलिस को बल प्रयोग करना पड़ा




अब यहां मिलेगी सब्जी

हालांकि सब्जियों को सरकार ने आवश्यक वस्तुओं की श्रेणी में रखा है, बावजूद यह सब्जी मार्केट बंद करा दिया गया है. यह मार्केट अब रायपुर के आउटडोर स्टेडियम और हिंद स्पोर्टिंग ग्राउंड में शिफ्ट कर दिया गया है. वहां सोशल डिस्टेंस के आधार पर मार्किंग की गई है. बावजूद यह व्यवस्था नाकाफी दिख रही है. यहां सब्जी विक्रेताओं के बैठने की पर्याप्त व्यवस्था नहीं है. लोग उसी तरह झुंड में खड़े हुए नजर आए.

अब लॉकडाउन के बाद स्थिति सामान्य होने के बाद ही यह मार्केट खोला जा सकता है.


निगम प्रशासन की तरफ से मॉनिटरिंग करने के लिए भी कोई मौजूद नहीं था और न ही पुलिस के नुमाइंदे यहां दिखाई दिए. इसी तरह अन्य साप्ताहिक बाजारों और छोटे-मोटे बाजार को भी बंद कर दिया गया है. अब लॉकडाउन के बाद स्थिति सामान्य होने के बाद ही यह मार्केट खोले जा सकते हैं.

ये भी पढ़ें: 

COVID-19: लॉकडाउन तोड़ा, विदेश यात्रा की जानकारी छिपाई, अब तक इतने मामले दर्ज 

PHOTOS: रायपुर के रंगोली आर्टिस्ट ने इस खास अंदाज में डॉक्टर्स को कहा- Thank You!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 27, 2020, 1:19 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading