प्रवासी मजदूरों के मसले पर कांग्रेस ने RSS को घेरा, BJP बोली- पहले समझो, फिर.....
Raipur News in Hindi

प्रवासी मजदूरों के मसले पर कांग्रेस ने RSS को घेरा, BJP बोली- पहले समझो, फिर.....
बीजेपी भी सोशल मीडिया में कैंपेन चलाएगी . (Demo Pic)

कांग्रेस का कहना है कि पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने पहले बिना सोच विचार किए लॉकडाउन (Lockdown 4.0) पर लॉकडाउन किया, लोगों से थाली-ताली बजवाई, लेकिन मजदूरों का जिक्र तक नहीं किया.

  • Share this:
रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा है कि भारत को ठीक तरह से समझने वाले आरएसएस (RSS) को क्या यह समझ में नहीं आ रहा है कि इतनी बड़ी संख्या में मजदूरों को सड़कों पर हजारों मील पैदल चलने के लिए मजबूर करके केंद्र सरकार ने कोरोना से बड़ी एक समस्या खड़ी कर दी है. उन्होंने कहा है कि पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने पहले बिना सोच विचार किए लॉकडाउन (Lockdown 4.0) पर लॉकडाउन किया, लोगों से थाली-ताली बजवाई, दीपक जलवाया फिर पुष्प वर्षा करवाई लेकिन देश के नाम किसी संबोधन में मजबूर और पीड़ा झेल रहे मजदूरों का जिक्र तक नहीं किया.


मोहन मरकाम ने कहा है कि आज आरएसएस के नेताओं को बताना चाहिए कि देश को कोरोना संकट के समय में इस तरह के दूसरे भीषण संकट में डालने के लिए क्या उन्होंने सुझाव दिए थे? और यदि नहीं दिए थे तो आरएसएस चुप क्यों है?



आक्रामक हुई बीजेपी




पीसीसी अध्यक्ष  मोहन मरकाम ने आरएसएस पर कोरोना संकट और मजदूरों के पलायन पर सवाल उठाते हुए पूछा था कि आरएसएस कहां है. इस पर अब पूरी की पूरी बीजेपी आक्रामक हो गई है. नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ पर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम  की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया व्यक्त कर कहा कि कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के बारे में कुछ भी नहीं जानते  है, इसलिए वह इस तरह की टिप्पणी कर रहे हैं.


धरमलाल कौशिक ने कहा कि वे प्रदेश अध्यक्ष जैसे जिम्मेदार पद पर हैं और उन्हें कई विषयों पर अध्ययन करना चाहिए. कौशिक ने कहा कि संघ का अपना गौरवमयी इतिहास है. संघ अपनी स्थापना का शताब्दी वर्ष पूर्ण करने जा रहा है. नेता प्रतिपक्ष कौशिक ने कहा कि संघ का जुड़ाव समाज के हर वर्ग से है. इस तरह से किसी एक धर्म विशेष के लिए उनकी टिप्पणी करना सही नहीं है, जिसकी जितनी निंदा की जाए कम है.


धरमलाल कौशिक ने कहा कि हर विपदा काल में संघ ने देश के साथ-साथ दुनियां के कई हिस्सों में अनुकरणीय कार्य किया है और संघ का विस्तार देश में ही नहीं, विदेशों में भी है. संघ में बड़ी संख्या में स्वयंसेवक जुड़े हैं. इस करोना काल में भी संघ के कार्यकर्ता असंख्य सेवा कार्य में जुटे हैं. ऐसे सेवाभावी  संगठन के बारे में प्रदेश अध्यक्ष मरकाम को अपने बयान पर सार्वजनिक तौर पर माफी मांगनी चाहिए. धरमलाल कौशिक ने कहा कि संघ के कार्यों को लेकर उनकी जानकारी अधूरी है. वो चाहे तो उससे जुड़े साहित्य उन्हें भेज सकते हैं. जाहिर तौर पर संघ की भूमिका पर  सवाल  के बाद बीजेपी और कांग्रेस आमने सामने हैं. बीजेपी इस मसले को इतनी जल्दी छोड़ना भी नहीं चाहेगी. वहीं इस जवाबी हमले के बाद कांग्रेस के भी कई बड़े नेता हमलावर होने की तैयारी कर रहे हैं.






ये भी पढ़ें: 







अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading