रायपुर मेडिकल कॉलेज में COVID-19 टेस्ट शुरू, CM भूपेश बघेल ने केंद्र को लिखा था पत्र
Raipur News in Hindi

रायपुर मेडिकल कॉलेज में COVID-19 टेस्ट शुरू, CM भूपेश बघेल ने केंद्र को लिखा था पत्र
फिलहाल, 350 लोगों की जांच का लक्ष्य रखा गया है. (सांकेतिक तस्वीर)

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की राजधानी रायपुर (Raipur) के मेडिकल कॉलेज (Raipur Medical College) में भी कोरोना वायरस की टेस्टिंग (Corona Virus Testing) शुरू हो गई है.

  • Share this:
रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की राजधानी रायपुर (Raipur) के मेडिकल कॉलेज (Raipur Medical College) में भी कोरोना वायरस की टेस्टिंग (Corona Virus Testing) शुरू हो गई है. आपको बता दें कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन को पत्र लिखकर छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस टेस्टिंग की संख्या बढ़ाने की मांग केंद्रों से की थी. सीएम बघेल ने रायपुर के मेडिकल कॉलेज में माइक्रोबायोलॉजी विभाग को टेस्टिंग के लिए अधिकृत करने की मांग की थी जिसकी अनुमति अब केंद्र द्वारा दे दी गई है. सोमवार से रायपुर मेडिकल कॉलेज में कोरोना वायरस टेस्टिंग की शुरुआत कर दी गई है. फिलहाल, 350 लोगों की जांच का लक्ष्य रखा गया है.

आपको बता दें कि भारत सरकार द्वारा कोरोना वायरस के संक्रमण को राष्ट्रीय आपदा घोषित किया गया है. वहीं छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा इससे पूरे छत्तीसगढ़ में संक्रामक रोग घोषित किया गया है. राज्य में कोरोना (कोविड-19) के महामारी से बचाव के लिए सामुदायिक स्तर पर सक्रिय निगरानी कर मरीज की त्वरित पहचान और उपचार किया जा रहा है.

chhattisgarh news, cg news, raipur news, corona virus lockdown crisis, covid 19 latest update, big announcement for ration card holder by chhattisgarh government, cm bhupesh baghel announcement on corona crisis, छत्तीसगढ़ न्यूज, रायपुर न्यूज, सीएम भूपेश बघेल, सीएम भूपेश बघेल का एलान, कोरोना वायरस के लिए सीएम भूपेश बघेल का एलान, कोरोना क्राइसिस, कोरोना वायरस से परेशान, लॉकडाउन से परेशान, लॉकडाउन में फंसे लोग, राशनकार्ड धारकों के लिए छत्तीसगढ़ सरकार का बड़ा एलान
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन को पत्र लिखकर छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस टेस्टिंग की संख्या बढ़ाने की मांग केंद्रों से की थी.(File Photo)




दो जगहों पर होती थी टेस्टिंग
इससे पहले छत्तीसगढ़ राज्य में कोरोना वायरस के लिए केवल 2 स्थान एम्स रायपुर और स्व. बलीराम कश्यप स्मृति शासकीय चिकित्सा महाविद्यालय जगदलपुर में ही जांच किए जाने की सुविधा थी. वर्तमान की विषम परिस्थितियों को देखते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राज्य में और कोरोना वायरस जांच केंद्र अधिकृत किए जाने की मांग केंद्र से की थी जिससे कि संदिग्ध व्यक्तियों की तत्काल जांच कर रिपोर्ट अनुसार कार्रवाई की जा सके. इसी परिप्रेक्ष्य में रायपुर के पंडित जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज के माइक्रोबायलॉजी विभाग में जांच की सभी सुविधाएं मौजूद है. अब यही परिसर में स्थित प्रदेश के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल अंबेडकर हॉस्पिटल में कोरोना के मरीजों के इलाज की पूरी व्यवस्था की जा रही है.

ये भी पढ़ें: 

Twitter में सीएम भूपेश बघेल का खास प्रोफाइल पिक, COVID-19 से लड़ने दिया ये संदेश 

पीलिया संक्रमण रोकने निगम का नया प्लान, इन इलाकों में 1 घंटे होगी बिजली कटौती
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading