लाइव टीवी

COVID-19: टीएस सिंहदेव ने दक्षिण कोरिया के राजदूत से की चर्चा, कोरोना नियंत्रण की ली जानकारी
Raipur News in Hindi

Mamta Lanjewar | News18 Chhattisgarh
Updated: March 30, 2020, 9:48 AM IST
COVID-19: टीएस सिंहदेव ने दक्षिण कोरिया के राजदूत से की चर्चा, कोरोना नियंत्रण की ली जानकारी
स्वास्थ्य मंत्री ने किल से वहां कोविड-19 के संक्रमण को रोकने और पीड़ितों के इलाज की जानकारी ली. (File Photo)

स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव (Health Minister TS Singhdeo) ने भारत (India) में दक्षिण कोरिया (South Korea) के राजदूत शिन बॉग-किल से फोन पर चर्चा कर दक्षिण कोरिया द्वारा कोरोना वायरस (COVID-19) के सफल नियंत्रण की रणनीति की जानकारी ली.

  • Share this:
रायपुर. स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव (Health Minister TS Singhdeo) ने भारत (India) में दक्षिण कोरिया (South Korea) के राजदूत शिन बॉग-किल से फोन पर चर्चा कर दक्षिण कोरिया द्वारा कोरोना वायरस (COVID-19) के सफल नियंत्रण की रणनीति की जानकारी ली. स्वास्थ्य मंत्री ने किल से वहां कोविड-19 के संक्रमण को रोकने और पीड़ितों के इलाज के लिए किए गए उपायों सहित अस्पतालों में गई व्यवस्था की भी जानकारी ली. सिंहदेव ने उन्हें इस बीमारी पर नियंत्रण के लिए छत्तीसगढ़ में तेज गति से उठाए जा रहे कदम के बारे में बताया. किल ने यहां सरकार द्वारा किए जा रहे कार्यों को सही दिशा में जाता कदम बताया. गौरतलब है कि दक्षिण कोरिया कोरोना वायरस के सबसे बेहतर प्रबंधन एवं नियंत्रण में सफलता पाने वाला अग्रणी देश माना जा रहा है.

स्वास्थ्य मंत्री ने एम्स रायपुर के निदेशक डॉ. नितिन नागरकर से वीडियो कॉन्फ्रेसिंग से चर्चा कर वहां कोरोना वायरस (COVID-19) संक्रमितों के इलाज के लिए की गई व्यवस्था की जानकारी ली. डॉ. नागरकर ने स्वास्थ्य मंत्री को बताया कि एम्स में 200 लोगों के इलाज के लिए अलग से विशेष यूनिट तैयार किया जा रहा है. सिंहदेव ने एम्स में इलाज करवा रहे कोरोना पॉजिटिव मरीजों के स्वास्थ्य के बारे में भी जानकारी ली.

स्वास्थ्य मंत्री ने की समीक्षा



स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव ने विभागीय सचिव निहारिका बारिक सिंह, संचालक स्वास्थ्य सेवाएं श्री नीरज बंसोड़ और राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन की संचालक डॉ. प्रियंका शुक्ला से भी वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए चर्चा कर प्रदेश में युद्ध स्तर पर कोविड-19 से निपटने की तैयारियों की समीक्षा की. उन्होंने मेडिकल स्टॉफ के लिए मुहैया कराए जा रहे मास्क और व्यक्तिगत सुरक्षात्मक उपकरणों की आपूर्ति और अस्पतालों में वेंटीलेटर्स के बारे में भी जानकारी ली. स्वास्थ्य मंत्री ने स्कूलों और छात्रावासों की साफ-सफाई करवाकर आपात स्थिति से निपटने की दिशा में भी तैयारियों के निर्देश दिए हैं. मंत्री टीएस सिंहदेव ने स्वास्थ्य विशेषज्ञ डॉ. योगेश जैन से भी प्रदेश में कोविड-19 के नियंत्रण एवं रोकथाम के संबंध में चर्चा की.




ये भी पढ़ें: 

COVID-19: जगदलपुर में भी होगा कोरोना जांच, ब्रिटेन से छत्तीसगढ़ आए लोगों का होगा टेस्ट 

COVID-19: सीएम भूपेश बघेल ने पीएम नरेंद्र मोदी से की राहत पैकेज की मांग, लिखा पत्र

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 30, 2020, 9:42 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading