Covid-19 Update: छत्तीसगढ़ में 24 घंटों के दौरान कोरोना के 390 नए केस आए सामने, 5 की मौत

अधिकारियों ने बताया कि छत्तीसगढ़ में अब तक 3,15,030 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. (सांकेतिक फोटो)

अधिकारियों ने बताया कि छत्तीसगढ़ में अब तक 3,15,030 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. (सांकेतिक फोटो)

COVID-19 Update: राज्य में मंगलवार को 17 लोगों को संक्रमण मुक्त होने के बाद अस्पतालों से छुट्टी दी गई है, जबकि 219 लोगों ने घरों में पृथकवास पूर्ण किया है. राज्य में कोरोना वायरस (Coronavirus) के पांच मरीजों की मौत हुई है.

  • Share this:
रायपुर. छत्तीसगढ़ में 24 घंटों के दौरान 390 नए लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण (Corona virus Infection) की पुष्टि हुई है. अब राज्य में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 3,15,030 हो गई है. राज्य में मंगलवार को 17 लोगों को संक्रमण मुक्त होने के बाद अस्पतालों से छुट्टी दी गई है, जबकि 219 लोगों ने घरों में पृथकवास पूर्ण किया है. राज्य में कोरोना वायरस के पांच मरीजों की मौत हुई है.

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बताया कि आज संक्रमण के जो नये मामले सामने आये, उनमें रायपुर (Raipur) जिले से 161, दुर्ग से 69, राजनांदगांव से 14, बालोद से दो, बेमेतरा से चार, धमतरी से सात, बलौदाबाजार से तीन, महासमुंद से एक, गरियाबंद से चार, बिलासपुर से 18, रायगढ़ से आठ, कोरबा से सात, जांजगीर- चांपा से दो, गौरेला पेंड्रा मरवाही से एक, सरगुजा से 19, कोरिया से 13, सूरजपुर से 40, जशपुर से सात, बस्तर से एक, कोंडागांव से दो, दंतेवाड़ा से तीन, कांकेर से एक, बीजापुर से दो तथा अन्य राज्य से मामले हैं.

अधिकारियों ने बताया कि छत्तीसगढ़ में अब तक 3,15,030 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. उनमें 3,08,143 मरीज इलाज के बाद संक्रमण मुक्त हुए हैं. फिलहाल 3023 मरीज उपचाराधीन हैं. राज्य में 3864 मरीजों की मौत हुई है. राज्य के रायपुर जिले में सबसे अधिक 56,391 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि की गई है. जिले में कोरोना वायरस संक्रमित 810 लोगों की मौत हुई है.

रोकने के मकसद से गाइडलाइन जारी की गई थी
वहीं, कल खबर सामने आई थी कि छत्तीसगढ़ के बस्तर इलाके में एक बार फिर कोरोना संक्रमण  का खतरा मंडरा रहा है. मौजूदा हालातों को देखते हुए जिला प्रशासन भी अब अलर्ट हो गई है. एहतियात के तौर पर जगदलपुर जिला प्रशासन ने छत्तीसगढ़ और ओडिशा की सीमा पर स्थित गुप्तेश्वर मंदिर में धार्मिक आयोजन पर रोक लगा दी है, तो वहीं मंदिर में भक्तों की एंट्री पर भी बंद कर दी गई है. इस फैसले के बाद अब महाशिवरात्रि के दिन शिव भक्तों को मंदिर में प्रवेश नहीं दिया जाएगा. दरअसल, ओडिशा में शबरी नदी के पार गुप्तेश्वर मंदिर है जो कि ओडिशा सरकार के अधीन में आता है. दो दिन पहले कोरापुट के कलेक्टर द्वारा कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोकने के मकसद से गाइडलाइन जारी की गई थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज