Covid-19 Update: छत्‍तीसगढ़ में बेकाबू हो रहा कोरोना, 24 घंटे में 1525 पॉजिटिव, 12 की मौत

 राज्य में कोरोना से अब तक 3962 लोगों की मौत हुई है. (सांकेतिक फोटो)

राज्य में कोरोना से अब तक 3962 लोगों की मौत हुई है. (सांकेतिक फोटो)

Coronavirus Cases: सबसे अधिक दुर्ग में 468 नए मरीज मिले हैं. जबकि रायपुर में 349 नए मरीज सामने आए हैं. कबीते 24 घंटे में 12 लोगों के मौत की पुष्टि भी की गई है.

  • Share this:
रायपुर. छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस (Coronavirus) खतरनाक तरीके से फैलता जा रहा है. इससे एक बार फिर से हालात के बेकाबू होने का खतरा पैदा हो गया है. हालांकि, कोरोना वॉरियर्स और सरकार कोरोना वायरस संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए दिनरात काम कर रहे हैं. इसके बावजूद रोज सैंकड़ों कोरोना संक्रमित मरीज सामने आ रहे हैं. इस बीच खबर है कि छत्तीसगढ़ में कोरोना ने इस साल के सारे रिकॉर्ड (Record) तोड़ दिए हैं. प्रदेश में कोरोना वायरस के 1525 नए मरीज सामने आए हैं. इससे सरकार के हाथ-पांव फूल गए हैं.

जानकारी के मुताबिक, सबसे अधिक दुर्ग में 468 नए मरीज मिले हैं. वहीं, रायपुर में 349 नए मरीज सामने आए हैं. बीते 24 घंटे में 12 लोगों के मौत की पुष्टि हुई है. साथ ही 24 घंटे में 527 लोगों ने  कोरोना को मात भी दी है. अब प्रदेश में एक्टिव मरीजों की संख्या 9205 हो गई है. साथ ही कुल पीड़ितों की संख्या बढ़कर 325678 तक पहुंच गई है. राज्य में कोरोना से अब तक 3962 लोगों की मौत हुई है. वहीं, अब तक 312511 मरीज रिकवर हुए हैं.

इसे लेकर मंत्रिमंडल में एक राय नहीं बन पा रही है

वहीं, कल खबर सामने आई थी कि छत्तीसगढ़ में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामले बड़ी चिंता का विषय बनते जा रहे हैं. यही वजह है कि सीएम भूपेश बघेल ने इसे लेकर मुख्यमंत्री निवास में एक बैठक की. अपने सभी मंत्रियों के साथ मंथन किया. स्कूल, कॉलेज, यूनिवर्सिटी, आंगनबाड़ी तत्काल बंद करने का आदेश तो दिया ही, वहीं परीक्षाएं भी स्थगित कर दीं. हालांकि जिस तरह से मामले बढ़ रहे हैं, उसे लेकर यह सवाल भी उठाया जा रहा था कि क्या प्रदेश में लॉकडाउन लगाया जाएगा. जानकारी के मुताबिक लॉकडाउन इसलिए नहीं लगाया जा रहा है कि इसे लेकर मंत्रिमंडल में एक राय नहीं बन पा रही है.
एक हफ्ते में कोरोना से 42 लोगों की मौत

आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ में पिछले एक सप्ताह में 42 लोगों की कोरोना से मौत हो गई है. राज्यस्तरीय डेथ ऑडिट समिति की रिपोर्ट में आया कि प्रति सप्ताह मरने वालों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हुई है. कोरोना संक्रमितों के मामलों में जिस तरह से रोज बढ़ोतरी हो रही है, वह सतर्क करने वाली है. अब रोज प्रदेश भर से कोरोना संक्रमण के हजार से अधिक मामले मिल रहे हैं. रायपुर और दुर्ग जिले में संक्रमण के सबसे अधिक मामले मिल रहे हैं. राज्य में संक्रमितों की संख्या अभी 8442 है. वहीं कोरोना से अब तक कुल 3950 लोगों की मौत हो गई है. वहीं कुल पीड़ितों की संख्या बढ़कर 3 लाख 24 हजार 1 सौ 53 हो गई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज