लाइव टीवी

COVID-19 Update: छत्तीसगढ़ में हॉट स्टपॉट बने कटघोरा के हर व्यक्ति का होगा टेस्ट, पूरा इलाका सील
Korba News in Hindi

News18 Chhattisgarh
Updated: April 9, 2020, 6:58 PM IST
COVID-19 Update: छत्तीसगढ़ में हॉट स्टपॉट बने कटघोरा के हर व्यक्ति का होगा टेस्ट, पूरा इलाका सील
कोरोना वायरस के नए टेस्ट किट से सिर्फ 20 मिनट में संक्रमण की पहचान हो सकती है.

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के कोरबा (Korba) जिले के कटघोरा में एक साथ 7 पॉजिटिव कोरोना वायरस पीड़ित मिलने के बाद राज्य सरकार ने कड़े निर्देश दिए हैं.

  • Share this:
रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के कोरबा (Korba) जिले के कटघोरा में एक साथ 7 पॉजिटिव कोरोना वायरस पीड़ित मिलने के बाद राज्य सरकार ने कड़े निर्देश दिए हैं. सीएम भूपेश बघेल ने स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख सचिव और कलेक्टर को कटघोरा को सीलबंद करने और वहां के हर व्यक्ति का टेस्ट कराने का निर्देश दिया है. कटघोरा के लिए उन्होंने एक विशेष टीम बनाने के भी निर्देश दिए जो पूर्णतः कटघोरा के लिए ही समर्पित रहेगी. उन्होंने कहा कि कटघोरा में पिछले 20 दिनों में आनेजाने वाले और उनसे संपर्क रखने वाले सभी व्यक्तियों की पहचान कर उन्हें क्वारंटाइन किया जाए.

सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि इस अवधि में इस क्षेत्र में कार्यरत सभी चिकित्सकों, स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं और अन्य शासकीय कर्मियों का भी टेस्ट कराया जाये. सीएम ने निर्देश दिया कि कटघोरा के लिए विशेष वार रूम बनाकर तत्काल युद्धस्तर पर कार्यवाही करें. उन्होंने कहा कि यह खबर थोड़ी चिंताजनक जरूर हैख् लेकिन हमने ऐसी किसी आकस्मिकता की स्थिति के लिए पूरी तरह से तैयारी कर रखी थी.

24 घंटे में मिले 8 मरीज
छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले से कोविड-19 के संक्रमण की एक बड़ी खबर है. कोरबा का कटघोरा कोरोना वायरस के हॉट स्पॉट के रूप में सामने आ रहा है. कटघोरा में 24 घंटे के भीतर कोरोना वायरस के संक्रमण कोविड-19 के 8 नए मरीज मिले हैं. इनमें से 5 पुरुष व 3 महिलाएं शामिल हैं. 7 मरीजों की पुष्टि गुरुवार की शाम करीब 4 बजे हुई. जबकि एक अन्य मरीज में संक्रमण की पुष्टि बीते बुधवार की देर रात हुई. गुरुवार को मिले 7 मरीजों को इलाज के लिए रायपुर एम्स भेजने की तैयारी की जा रही है. देर रात मिले मरीज को पहले ही एम्स भेजा जा चुका है.



ये भी पढ़ें:


छत्तीसगढ़: कोविड-19 के मिले मरीजों में सबसे अलग है 11वां केस, अब ज्यादा सतर्क रहने की हिदायत

COVID-19 Update: छत्तीसगढ़ का हॉट स्पॉट बना कोरबा, 24 घंटे में मिले 8 नये मरीज

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कोरबा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 9, 2020, 6:58 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading