लाइव टीवी

Lockdown: इमेज सुधारने की कोशिश!, जनता कर्फ्यू की तर्ज पर रायपुर में शुरू हुई जनता पुलिस
Raipur News in Hindi

Devwrat Bhagat | News18 Chhattisgarh
Updated: March 28, 2020, 12:18 PM IST
Lockdown: इमेज सुधारने की कोशिश!, जनता कर्फ्यू की तर्ज पर रायपुर में शुरू हुई जनता पुलिस
रायपुर पुलिस ने एक नया अभियान शुरू किया है.

आपको बता दें कि डीजीपी डीएम अवस्थी (DGP DM Avasthi) ने लॉकडाउन (Lock down) का पालन सख्ती से कराने के निर्देश दिए हैं और कहा है कि नागरिकों से दुर्व्यवहार, मारपीट होने पर एएसपी, सीएसपी जिम्मेदार होंगे.

  • Share this:
रायपुर. लॉकडाउन (Lock Down) के दौरान लोगों पर लाठी-डंडा बरसाते हुए पुलिस की कई तस्वीरें सामने आई है. ऐसे में अब पुलिस (Police) अपनी इस इमेज को सुधारने में लगी हुई है. इसलिए अब जनता कर्फ्यू की तर्ज पर जनता पुलिस बन कर पुलिस लॉकडाउन के दौरान आम जनता से घर पर रहने की गुजारिश करती हुई दिखाई दे रही है. आपको बता दें कि डीजीपी डीएम अवस्थी (DGP DM Awasthi) ने लॉकडाउन का पालन सख्ती से कराने के निर्देश दिए हैं और कहा है कि नागरिकों से दुर्व्यवहार, मारपीट होने पर एएसपी, सीएसपी जिम्मेदार होंगे. ऐसे में जनता पुलिस, डंडे वाली पुलिस की इमेज को बदलने के लिए है.

DGP डीएम अवस्थी ने निर्देश दिए हैं कि लॉकडाउन का पालन कराते समय पुलिस अपना मानवीय चेहरा बनाए रखे. आम नागरिकों के साथ मारपीट, दुर्व्यवहार जैसी घटनाएं नहीं होनी चाहिए. सभी अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, नगर पुलिस अधीक्षक एवं पुलिस अनुविभागीय अधिकारियों को इसके लिए जिम्मेदार माना जाएगा. वे अपने क्षेत्र में लगातार भ्रमण कर पुलिस बल का मनोबल बनाए रखें और लॉकडाउन का कड़ाई से पालन कराएं.

रायपुर में जनता कर्फ्यू.




लॉकडाउन का सख्ती से कराएंगे पालन



डीजीपी ने कहा है कि लॉकडाउन का कुछ जिलों के कस्बों में सख्ती से पालन नहीं कराया जा रहा है. इसके लिए राजपत्रित अधिकारियों एवं पुलिस अधिकारियों की फिक्स ड्यूटी एवं पेट्रोलिंग आदि में इस प्रकार लगाए गए है कि इस लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराया जा सके.

रायपुर पुलिस लोगों को घर पर रहने की हिदायत दे रही है.


साथ ही आवश्यक वस्तुएं जैसे दूध, पानी, बिजली, मेडिकल स्टोर्स, राशन दुकान, सब्जी एवं फल दुकान आदि आवश्यक सेवाओं की सुविधा नागरिकों को मिलती रहे. इसके साथ ही कुछ लोग आवश्यक वस्तुओं की प्राप्ति एवं आपूर्ति की आड़ में अनावश्यक रूप से इधर-उधर घूम रहे हैं. इसके अलावा बहुत से स्वयंसेवी संगठन/वालेंटियर्स समूह में घूम रहे हैं, जो की ठीक नहीं है. उन्होंने निर्देश दिए हैं कि ये भी ध्यान रखा जाए की लोग इन आवश्यकताओं की पूर्ति अपने निकटम दुकानों से ही करें, पूरे शहर में घूमते हुए ना पाए जाएं.

ये भी पढ़ें:

   Lockdown: वाराणसी में हुआ मां का निधन, अंतिम दर्शन के लिए रायपुर से पैदल ही चल पड़ा बेटा

 

COVID-19: रायपुर का शास्त्री मार्केट पूरी तरह बंद, बैरिकेटिंग कर पुलिस ने चिपकाया नोटिस

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 28, 2020, 12:13 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading