Home /News /chhattisgarh /

रायपुर: मृत मानकर कोविड पेशेंट महिला को मुक्तिधाम लेकर पहुंचे, चल रही थीं उसकी सांसें

रायपुर: मृत मानकर कोविड पेशेंट महिला को मुक्तिधाम लेकर पहुंचे, चल रही थीं उसकी सांसें

रायपुर में एक अस्पताल ने जीवित महिला को मुक्तिधाम भेज दिया.

रायपुर में एक अस्पताल ने जीवित महिला को मुक्तिधाम भेज दिया.

राजधानी रायपुर के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल में लापरवाही का बड़ा मामला सामने आया है. जहां पर अस्पताल ने महिला को मृत बताकर उनके परिजनों को सौंप दिया, परिजन महिला को मुक्तिधाम लेकर पहुंचे तो वहां उसकी सांसें चल रही थीं.

    रायपुर. छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में राज्य के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल में लापरवाही का बड़ा मामला सामने आया है. जहां पर अस्पताल ने महिला को मृत बताकर उनके परिजनों को सौंप दिया, लेकिन जब रिश्तेदार महिला को मुक्तिधाम लेकर पहुंचे तो वहां पता चला कि उनकी सांसें चल रही थीं. आनन-फानन में फिर से महिला को एंबुलेंस से आंबेडकर अस्पताल लाया गया, जहां पर महिला को गहन चिकित्सा कक्ष (ICU) में किया शिफ्ट गया है. हालांकि थोड़ी देर में महिला की मौत हो गई.



    हवाई यात्रा को लेकर सख्ती 

    देश में बढ़ते कोरोना संक्रमण की वजह से फ्लाइट से यात्रा करने वालों के लिए छत्तीसगढ़ सरकार ने नियम और भी ज्यादा सख्त कर दिए हैं. हवाई यात्रा के जरिये दूसरे राज्यों से छत्तीसगढ़ आने वाले यात्रियों को बिना आरटीपीसीआर निगेटिव रिपोर्ट के एयरपोर्ट से बाहर नहीं आने दिया जाएगा. प्रदेश सरकार ने हवाई यात्रियों के लिए कोविड की आरटीपीसीआर रिपोर्ट अनिवार्य कर दिया गया है.

    सामान्य प्रशासन विभाग के सचिव डॉ कमलप्रीत सिंह द्वारा जारी किए गए निर्देश के मुताबिक छत्तीसगढ़ राज्य में आने वाले सभी यात्रियों की 72 घंटे के भीतर की आरटीपीसीआर जांच रिपोर्ट निगेटिव होना अनिवार्य होगा. रिपोर्ट के निगेटिव होने के बाद ही राज्य में प्रवेश की अनुमति दी जाएगी.

    एक मई से टीकाकरण पर संकट, वैक्सीन की कमी

    छत्तीसगढ़ समेत पूरे देश में एक मई से 18 साल से 45 साल तक के लोगों का कोविड टीकाकरण होना है. अब इस टीकाकरण को लेकर राज्य में अनिश्चितता कि स्थिति हो गई है. भारत बायोटेक ने ईमेल के माध्यम से लिखित में अवगत कराया है कि छत्तीसगढ़ को 25 लाख डोज को-वैक्सीन की आपूर्ति जुलाई 2021 के अंत तक करने का प्रयास करेंगे. अब मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने एक मई तक टीकों की उपलब्धि सुनिश्चित कराने प्रधानमंत्री को चिट्ठी लिखी है. मुख्यमंत्री बघेल ने प्रधानमंत्री मोदी को पत्र लिखकर कोविड वैक्सीन की राज्य में सुलभ एवं पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित करने हेतु आवश्यक कदम उठाए जाने की मांग की है.

    Tags: Cases of corona infection, Corona Case, Raipur news

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर