Home /News /chhattisgarh /

Chhattisgarh COVID-19 Restrictions: स्कूल, लाइब्रेरी, स्विमिंग, पूल बंद, जानें और कहां लगी पाबंदी

Chhattisgarh COVID-19 Restrictions: स्कूल, लाइब्रेरी, स्विमिंग, पूल बंद, जानें और कहां लगी पाबंदी

Chhattisgarh COVID Cases Today: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh Corona Update) में ओमिक्रॉन का पहला केस मिलने के बाद अब सरकार ने सख्त पाबंदियां लगा दी हैं. रायपुर में रात 9 से सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू (Night Curfew Raipur) लगा दिया गया है. इसके साथ ही राजधानी में स्कूल (School Closed), आंगनबाड़ी केंद्र, लाइब्रेरी, स्विमिंग पूल को बंद करने का निर्देश दिया गया है.

अधिक पढ़ें ...

रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. बिलासपुर (Bilaspur) में ओमिक्रॉन (Omicron) का पहला मरीज मिलने के बाद अब राज्य सरकार ने कई प्रतिबंध लगा दिए हैं. पिछले 24 घंटे में प्रदेश में  1615  लोगों की कोविड-19 (Covid-19) रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. इसके साथ ही संक्रमण की वजह से एक मरीज की मौत हो गई है. बुधवार को राजधानी रायपुर में सबसे ज्यादा 491 संक्रमित मरीज मिले. इसके साथ ही बिलासपुर में 250, दुर्ग में 187 संक्रमित, रायगढ़ में 157, कोरबा में 99 मिले, जशपुर में 69 और जांजगीर-चांपा में 63 मरीज मिले हैं.

छत्तीसगढ़ का संक्रमण दर पहुंची 4.32 प्रतिशत हो गई है. रायपुर में रात 9 से सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है. मास्क नहीं लगाने पर कार्रवाई के निर्देश भी दिए गए हैं.कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य सरकार ने सख्त पाबंदियां लगा दी हैं. आइए जानते हैं कौन-कौन से प्रतिबंध लगाए गए हैं.

  • रायपुर जिले में गुरुवार से स्कूल, आंगनबाड़ी केंद्र, लाइब्रेरी, स्विमिंग पूल बंद
  • धरना, रैली, जुलूस, सार्वजनिक, सांस्कृतिक और धार्मिक कार्यक्रम पर भी लगा प्रतिबंध
  • विवाह और अंत्येष्टि के लिए जिला प्रशासन से अनुमति जरूरी
  • सार्वजनिक स्थलों में फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन करना अनिवार्य
  • सिनेमाघर, मॉल, जिम, रेस्टोरेंट, ऑडिटोरियम, मैरिज हॉल एक तिहाई क्षमता के साथ होंगे संचालित
  • रायपुर रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड एयरपोर्ट पर आरटीपीसीआर नेगेटिव रिपोर्ट (RTPCR Negative Report) दिखाना होगा अनिवार्य

स्वच्छता रैली स्थगित

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए छत्तीसगढ़ सरकार ने 8 जनवरी को होने वाली स्वच्छता रैली को स्थगित कर दिया है. इसके साथ ही स्वच्छता रैली सहित आगामी आदेश तक सभी रैलियों और आम सभाओं को भी स्थगित कर दिया गया है.

ये भी पढ़ें: OMG! नागिन के दो टुकड़े कर दिए JCB ने, फिर भी 19 घंटे रही जिंदा, बैठी रही फन फैलाए

छत्तीसगढ़ में बुधवार को एक लाख 20 हजार किशोरों को कोरोना वैक्सीन लगाया गया है. प्रदेश में 15 से 18 साल के किशोरों में लगातार टीकाकरण को उत्साह देखा जा रहा है. तीन जनवरी से प्रदेश भर में चार हजार से ज्यादा केन्द्रों में टीकाकरण चल रहा है. स्कूल-कॉलेज में भी वैक्सीन लगाई जा रही है.बुधवार को एक लाख 20 हजार पांच सौ को टीका लगा है. सरकार का कहना है कि तीन दिनों में चार लाख से ज्यादा टीकाकरण किया जा चुका है.

Tags: Chhattisgarh news, Omicron

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर