क्रेक कमांडो टीम : नाम सुनते ही नक्सलियों के छूट जाते हैं पसीने

छत्तीसगढ़ के डीजीपी डीएम अवस्थी की माने तो क्रेक कमांडो की टीम माओवादियों के टॉप लीडर को मारने में एक्पर्ट है. इस टीम को जो भी टास्क दिया जाता है, वो उसे पूरा करके ही वापस लौटते हैं.

Surendra Singh | News18 Chhattisgarh
Updated: July 7, 2019, 1:39 PM IST
क्रेक कमांडो टीम : नाम सुनते ही नक्सलियों के छूट जाते हैं पसीने
नक्सलियों के लिए काल बन रहा है क्रेक कमांडो टीम
Surendra Singh | News18 Chhattisgarh
Updated: July 7, 2019, 1:39 PM IST
सूबे से लाल आंतक को जड़ से खत्म करने के लिए छत्तीसगढ़ पुलिस ने क्रेक कमांडो की टीम बनाई हैं. ये टीम माओवादियों के इनपुट मिलने पर उनके क्षेत्र में घुसकर उनको मार गिराने में एक्पर्ट हैं. इस टीम ने कई बड़े माओवादियों के खिलाफ ऑपरेशन शुरू कर रखा है. क्रेक कमांडो की टीम में एसटीएफ के अलावा अन्य सुरक्षा बलों के जवान होते हैं, जो नक्सलियों की मांद में घुस कर उन्हें मार गिराने की कामियाब रखते हैं.

मिशन पूरा करने के बाद ही लौटती है क्रेक कमांडो की टीम

छत्तीसगढ़ के डीजीपी डीएम अवस्थी की माने तो क्रेक कमांडो की टीम माओवादियों के टॉप लीडर को मारने में एक्पर्ट है. इस टीम को जो भी टास्क दिया जाता है, वो उसे पूरा करके ही वापस लौटते हैं. ये टीम  अभी तक किसी भी मिशन में असफल नहीं हुए है. पिछले कई नक्सल ऑपरेशन में इस टीम को माओवादियों के खिलाफ सफलताएं मिल चुकी है.

सीमा मंडावी समेत कई नक्सलियों पर टीम ने पाया काबू

धमतरी के जंगल में भी क्रेक कमांडो की टीम ने माओवादियों के खिलाफ ऑपरेशन चलाकर कई खूंखार माओवादी नेताओं को जिंदा या फिर मुर्दा पकड़ा हैं. डीजीपी डीएम अवस्थी ने बताया कि 18 जून को एक मुठभेड़ में  8 लाख रुपए की इनामी नक्सली सीमा मंडावी को इसी टीम ने न्यूट्रिलाइज किया था. इस मुठभेड़ में बाकी नक्सली भाग निगले थे. इसी टीम ने 27 जून को एक मुठभेड़ के दौरान कुख्यात नक्सली मुइवा को एके 47 के साथ गिरफ्तार किया था. गौरतलब है कि लाल आतंक को उसके अंजाम तक पहुंचाने के लिए क्रेक कमांडो की टीम को महारथ हासिल है. डीजीपी डीएम अवस्थी ने बताया कि यह टीम लगातार माओवादियों के खिलाफ ऑपरेशन चलाएगी.

ये भी पढ़ें - धमतरी में मुठभेड़ में 4 नक्सली ढेर, हथियार बरामद

ये भी पढ़ें - नक्सली मुठभेड़ को लेकर जबलपुर CBI में FIR दर्ज

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 7, 2019, 1:33 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...