लाइव टीवी

लाखों में किया कार का सौदा, पैसे देने फोन पर भेजा Link, फिर हो गया 'कमाल'
Raipur News in Hindi

News18 Chhattisgarh
Updated: February 25, 2020, 1:35 PM IST
लाखों में किया कार का सौदा, पैसे देने फोन पर भेजा Link, फिर हो गया 'कमाल'
पुलिस जल्द आरोपी को गिरफ्तार करने की बात कर रही है. (File Photo)

राजधानी में लगातार ऐसे मामले पुलिस थानों तक पहुंच रहे हैं. ये शातिर ठग अब पुलिस (Police) के लिए भी परेशानी का सबब बनते जा रहे हैं.

  • Share this:
रायपुर. अक्सर देखा जाता है कि लोग अपना समय और ज्यादा फायदा पाने के चक्कर में ऑनलाइन (Online) अपनी पुरानी चीजे बेच देते है. कई बार इससे मुनाफा होता है तो कुछ लोगों को इससे भारी नुकसान पहुंचता है. ठगों ने ऑनलाइन सेल के प्लैटफॉर्म ओएलएक्स (OLX) को अब अपना निशाना बनाया है. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की राजधानी रायपुर (Raipur) के लोग अब ठगी का शिकार हो रहे हैं. दरअसल, रायपुर के एक कारोबारी ने से एक शख्स ने पुरानी कार खरीदने के लिए संपर्क किया. फिर उसने एडवांस देने की बात कही और कारोबोरी के फोन पर एक लिंक भेजा. जैसे की कारोबारी ने उस लिंक को क्लिक किया उसके बैंक अकाउंट (Bank Account) से 90 हजार रुपए पार हो गए. ये कोई पहला केस नहीं है. राजधानी में लगातार ऐसे मामले पुलिस थानों तक पहुंच रहे हैं. ये शातिर ठग अब पुलिस (Police) के लिए भी परेशानी का सबब बनते जा रहे हैं.


रायपुर में ठगी के केस





राजधानी रायपुर में ओएलक्स में विज्ञापन के माध्यम से ठगी का सिलसिल रूकने का नाम ही नहीं ले रहा है. ये शातिर ठग पुलिस के लिए चुनौती बन चुका हैं, ताजा मामले में एक पुराने वाहन के कारोबारी से जुड़ा है. शहर का पुराने गाड़ियों का कारोबार करने वाला एक कारोबारी ठगी का शिकार हो गया और अपने 90 हजार रुपये उसे गंवाने पड़ गए. दरअसल,  न्यू राजेन्द्र नगर थाना क्षेत्र के अमलीडीह में सेकंड हैंड कार का कारोबार करने वाले अरुण सिंह ने ओएलएक्स में एक कार बेचने का विज्ञापन दिया था. इसे खरीदने के लिए एक व्यक्ति ने फोन किया और कार का सौदा 2 लाख 60 हजार रुपये में तय किया.


शातिर ठग ने ऐसे दिया झांसा




कारोबारी के मुताबिक आरोपी ने एडवांस के तौर पर नेट बैंकिंग के जरिए 20 हजार रुपये भेजने की बात व्यापारी से कही. फिर ठग ने व्यापारी के फोन पर एक लिंक भेजा और उसे क्लिक करने को कहा. जैसे ही व्यापारी ने इस लिंक को क्लिक किया उसके बैंक अकाउंट से 4 बार में 90 हजार रुपये पार हो गए. व्यापारी को जब इस बात का पता चला तो उसने वापस उसे शातिर ठग को कॉल किया लेकिन उल्टा वो शख्स व्यापारी को ही धमकी देने लगा.



Recruitment Fraud, Modi government, important notice, professionals, नौकरी तलाश, मोदी सरकार, एडवाइजरी, आयुष मंत्रालय, भारत सरकार, नौकरी, सरकारी नौकरी,
पुलिस जल्द आरोपी को पकड़ने की बात जरूर कह रही है. (Demo Pic)





पुलिस की दलील


इस पूरे मामले में एडिशनल एसपी सिटी प्रफुल्ल ठाकुर का कहना है कि राजेन्द्र नगर थाने में इस मामले की शिकायत की गई है और जांच की जा रही है. आरोपी को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा. गौरतलब हो कि पिछले महीने भी पंडरी थाना क्षेत्र में एक लॉ स्टूडेंट के साथ भी 84 हजार रुपये की ठगी की गई थी. उस मामले में आरोपी ने खुद को आर्मी मैन बताकर एक बुलेट बेचने का विज्ञापन दिया था और अलग-अलग किश्तों में लॉ स्टूडेंट से 84 हजार रुपये जमा करा लिए थे. उस मामले में भी आरोपी अब पुलिस गिरफ्त से बाहर है.







ये भी पढ़ें: 






News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 25, 2020, 1:11 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading