लाइव टीवी

...जब चलती ट्रेन में रायपुर पुलिस ने कहा- यू आर अंडर अरेस्ट!
Raipur News in Hindi

Mamta Lanjewar | News18 Chhattisgarh
Updated: February 15, 2020, 6:18 PM IST
...जब चलती ट्रेन में रायपुर पुलिस ने कहा- यू आर अंडर अरेस्ट!
रायपुर पुलिस ने इस मामले का खुलासा किया है.

रायपुर एसपी आरिफ शेख ने इस पूरे मामले का शनिवार को खुलासा किया और बताया कि किस तरह पुलिस ने 24 घंटों के भीतर चलती ट्रेन से फिल्मी अंदाज में पांचों आरोपियों को धरदबोचा.

  • Share this:

रायपुर.  छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की राजधानी रायपुर (Raipur) में 13 फरवरी की रात को प्लाईवुड कारोबारी से जो लूट (Loot) हुई थी उसके आरोपियों को पुलिस ने फिल्मी स्टाइल में धर दबोचा. आरोपियों को गिरफ्तार करने वाली पुलिस (Police) टीम को एक लाख चालीस हजार रूपए का इनाम भी दिया जा रहा है. दरअसल, 13 फरवरी की रात को  राजधानी रायपुर में देवेन्द्र नगर थाना क्षेत्र के क्षितिज अपार्टमेंट में रहने एक प्लाईवुड कारोबारी बजरंग शर्मा के घर में घुसकर 50 लाख रूपए की लूट हुई थी. पांच आरोपियों ने लूट की वारदात को अंजाम दिया था. रायपुर एसपी आरिफ शेख ने इस पूरे मामले का शनिवार को खुलासा किया और बताया कि किस तरह पुलिस ने 24 घंटों के भीतर चलती ट्रेन (Train) से फिल्मी अंदाज में पांचों आरोपियों को धरदबोचा.






ऐसे पुलिस हिरासत में आए आरोपी


एसपी आरिफ शेख ने बताया कि सभी आरोपी राजस्थान के बीकानेर के रहने वाले हैं. पुलिस ने आरोपियों से लूटी गई रकम 49 लाख दस हजार भी बरामद कर ली है. वहीं उनकी निशानदेही पर रायपुर रेलवे स्टेशन के पास स्थित गुरूद्वारे के नाले से घटना में प्रयुक्त कट्टा जब्त कर लिया गया है. पुलिस का कहना है कि आरोपी घटना के बाद नागपुर और फिर नागपुर से दिल्ली के रास्ते बीकानेर भागने वाले थे. पुलिस की टीम उन्हें ऑनलाइन ट्रैक कर रही थी. दिल्ली में एक पुलिस टीम जो पहले से मौजूद थी उसे ऑपरेशन में लगाया गया. इस टीम ने दिल्ली की ओर आती हर ट्रेन के सभी डिब्बों को खंगाला.




...जब चलती ट्रेन में पुलिस ने कहा- यू आर अंडर अरेस्ट


दिल्ली से 30 किलोमिटर पहले पांचो आरोपियों को ट्रेन में ही टीम ने गिरफ्तार कर लिया. जब पुलिस ट्रेन में पहुंची तब चार आरोपी सोए थे. वहीं एक प्रमुख आरोपी मेलाराम पहरा दे रहा था. आरोपियों के पास मौजूद पिट्ठू बैग से 49 लाख 10 हजार रूपए बरामद कर लिया गया है. रात 2 बजे के आस-पास आरोपियों की गिरफ्तारी हुई. अभी आरोपियों को रायपुर लाया जा रहा है. वहीं आरोपी मेलाराम इसका मास्टरमाइंड है. मेलाराम प्रार्थी के यहां 2 साल काम कर चुका था. पुलिस का कहना है कि एक ऑटो वाले से आरोपियों का क्लू मिला.




chhattisgarh news, raipur news, raipur police crack loot case, 50 lakh loot case of raipur, look case, 50 lakh loot case of raipur, 50 lakh loot crocks arrested by police, raipur police arrested 50 lakh loot accused, raipur police get price , raipur crime news , छत्तीसगढ़ न्यूज, रायपुर न्यूज, रायपुर क्राइम न्यूज, रायपुर में 50 लाख की लूट, रायपुर व्यापारी से 50 लाख की लूट, 50 लाख लूट का खुलासा, रायपुर पुलिस ने किया लूट का खुलासा, रायपुर पुलिस को मिलेगा इनाम,
आरोपियों को रायपुर लाने की तैयारी पुलिस कर रही है.




इस गिरफ्तारी के लिए पुलिस की टीम को एक लाख चालीस हजार का इनाम दिया जाएगा. आरोपियों ने दो दिनों तक घटना स्थल और आस-पास की रेकी की थी. सभी आरोपी प्रोफेशनल क्रिमिनल है. साथ ही हत्या के मामले में जेल में रह चुके हैं. जाहिर तौर पर अब पुलिस ने भी राहत की सांस ली है. इस घटना के बाद दहशत में आए रायपुर के कारोबारियों के लिए भी यह राहत लेने वाली बात है.



ये भी पढ़ें: 







News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 15, 2020, 6:04 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading