Home /News /chhattisgarh /

धर्मांतरण मामला: रायपुर में बवाल, पुलिस के सामने जमकर चले जूते-चप्पल, Viral Video

धर्मांतरण मामला: रायपुर में बवाल, पुलिस के सामने जमकर चले जूते-चप्पल, Viral Video

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में धर्मांतरण का मामला सामने आया है.

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में धर्मांतरण का मामला सामने आया है.

Chhattisgarh Crime News: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में धर्मांतरण (Religious Conversion) के एक मामले में जमकर बवाल हुआ. दो पक्षों के बीच पुलिस थाने में ही जमकर जूते-चप्पल चले. बड़ी मशक्कत के बाद पुलिस ने मामला शांत किया.

रायपुर. धर्मांतरण (Forced Religious Conversion) के मामले में रविवार को छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की राजधानी रायपुर (Raipur) के पुरानी बस्ती थाने में जमकर बवाल हो गया. थाना प्रभारी के कक्ष में दोनों ही पक्षों में जमकर झूमाझटकी हुई. इस दौरान एक पक्ष ने दूसरे पक्ष पर जमकर जूते-चप्पल बरसाए. विवाद बढ़ता देख पुलिस ने बलपूर्वक एक पक्ष को थाने से खदेड़कर खुद ही थाने की सुरक्षा बढ़ा दी. धर्मांतरण की शिकायत पर पुरानी बस्ती थाना उस वक्त छावनी में तब्दील हो गया जब एक पक्ष ने थाने के भीतर थानेदान के कमरे में घुसकर दूसरे पक्ष से जमकर झूमाझटकी की. बात अगर झूमाझटकी तक ही रह जाती तो समझ भी आता, लेकिन थानेदार और सिपाहियों की मौजूदगी में ही एक पक्ष ने दूसरे पक्ष पर जमकर जूते-चप्पल चलाए.

विवाद बढ़ता देख पुलिस ने बलपूर्वक एक पक्ष को थाने से खदेड़ कर थाना क्षेत्र में अतिरिक्त बल की तैनाती कर दी. दरअसल, मामला पुरानी बस्ती थाना क्षेत्र के भाटांगाव से जुड़ा है. यहां एक पक्ष ने थाने में लिखित शिकायत देकर दूसरे पक्ष द्वारा धर्मांतरण कराने की शिकायत की. इस पर थाना प्रभारी ने सक्रियता दिखाते हुए दूसरे पक्ष को थाने बुलवा लिया. मगर शायद थाना प्रभारी को नहीं मालूम था कि यह सक्रियता भारी पड़ेगी.

पुलिस के सामने चले जूते चप्पल

दरअसल हुआ कुछ यूं कि जैसे ही एक पक्ष को थानेदार ने अपने कमरे में बुलवाया दूसरे पक्ष के लोग भी वहां घुस गए और धक्का-ुमुक्की शुरू करते हुए जूते-चप्पल बरसाने लगे. थानेदार को जब तक कुछ समझ आता तब तक बवाल मच चुका था. थाने के भीतर से लेकर बाहर तक लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा. थाने के बाहर एक धर्म विशेष के खिलाफ नारेबाजी होने लगी. इस पर पुलिस को मामला शांत कराने के लिए अतिरिक्त बल बुलानी पड़ी. अतिरिक्त बल के आने के बाद जैसे-तैसे मामला शांत हुआ.

ये भी पढ़ें: Jhabua Accident: ग्रामीणों से भरी ट्रैक्टर-ट्राली पलटी, 4 की मौत, CM शिवराज ने जताया दुख

दोषियों के खिलाफ होगी कड़ी कार्रवाई:- अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक

थाने के बाहर और थानेदार कक्ष के भीतर हुए बवाल पर मीडिया से बात करते हुए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक तारकेश्वर पटेल ने कहा कि दोनों ही पक्षों की शिकायत पर जांच की जा रही है. जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कार्वराई की जाएगी. साथ ही यह भी कहा कि थाने के भीतर उत्पात करने वालों की पहचान की जा रही है. इनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी.

Tags: Crime News, Religious conversion

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर