छत्‍तीसगढ़: जानें कैसे मॉडल आंचल यादव को मां और भाई ने उतारा मौत के घाट

फिलहाल पुलिस ने आरोपी सिद्धार्थ यादव को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं, आंचल की मां से भी पुलिस पूछताछ कर रही है.

Preeti George | News18 Chhattisgarh
Updated: April 1, 2019, 5:31 PM IST
छत्‍तीसगढ़: जानें कैसे मॉडल आंचल यादव को मां और भाई ने उतारा मौत के घाट
आंचल यादव (फाइल फोटो)
Preeti George | News18 Chhattisgarh
Updated: April 1, 2019, 5:31 PM IST
छत्तीसगढ़ में हुए मॉडल आंचल यादव हत्याकांड की मिस्ट्री सुलझा लेने का दावा पुलिस कर रही है. आंचल यादव के कत्ल के जुर्म में उसके भाई को पुलिस ने हिरासत में लिया है. आंचल के मां की भूमिका भी पुलिस के शक के घेरे में है. आईजी हिमांशु गुप्ता ने रविवार (31 मार्च) को प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए परत दर परत पूरे मामले का खुलासा किया. पुलिस की ओर से आंचल यादव की हत्या के पीछे बताई गई वजह हैरान करने वाली है. चकाचौंध और हाईप्रोफाइल लाइफ स्टाइल आंचल के कत्ल की वजह बताई जा रही है.

नहर में तैरती मिली थी आंचल यादव की लाश, शरीर पर थे चोट के निशान

26 मार्च को बालोद जिले के गुरुर थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम धानापुरी से खेरडी के पास गंगरेल सिंचाई नहर में एक युवती की लाश मिली थी. लाश को रस्सियों से बुरी तरह बांधा कर फेंका गया था. शरीर पर चोट के कई निशान भी थे. शिनाख्ती के बाद पता चला कि शव धमतरी की रहने वाली और पेशे से मॉडल आंचल यादव की है. आंचल का नाम सामने आने के बाद मामला संदिग्ध और हाई प्रोफाइल बन गया. फिर हत्या की गुत्थी सुलझाने में पुलिस लग गई.

बालोद में एक नहर में तैरती मिली थी आंचल की लाश
बालोद में एक नहर में तैरती मिली थी आंचल की लाश


 

करोड़ों रुपये की ब्लैकमेलिंग के मामले में गिरफ्तार हुई थी आंचल

बालोद में मिली लाश की पहचना जैसे की आंचल यादव के तौर पर हुआ, तहलका मच गया. गुरुर पुलिस के मुताबिक 32 वर्षीया मृतका आंचल यादव धमतरी जिले के विवेकानंद कॉलोनी में रहती थी. कुछ समय से आंचल राजधानी रायपुर में रह रही थी. राजधानी रायपुर के सिविल लाइन थाने में ब्लैकमेलिंग और सेक्स स्कैंडल का मामला सामने आया था. बार नवापारा के एक रेंजर की शिकायत पर सिविल लाइन पुलिस ने आंचल यादव को गिरफ्तार किया था. मामले की तफ्तीश करते हुए बालोद पुलिस आंचल यादव के रायपुर स्थित घर पर पहुंची. पुलिस ने आंचल के घर से हार्ड डिस्क और चिप बरामद किया. इसके बाद आंचल के कई रसूखदारों से संबंध सामने
आए.

आंचल यादव के हत्या के आरोप में पुलिस ने भाई सिद्धार्थ यादव को हिरासत में लिया है.
आंचल यादव के हत्या के आरोप में पुलिस ने भाई सिद्धार्थ यादव को हिरासत में लिया है.


इसी बीच ये बात भी सामने आई की आंचल कोलकाता के किसी तांत्रिक के संपर्क में भी थी. इस लिहाज से पुलिस को अंधविश्वास का भी मामला लगा. पुलिस की जांच में सामने आया कि आंचल रायपुर में मॉडलिंग के साथ बीमा एजेंट के तौर पर काम करती थी. फिर सामने आया कि आंचल यादव हाईप्रोफाइल लाइफ स्टाइल में रहती थीं. पुलिस की जांच में सामने आया कि सोशल मीडिया में उनके 22 हजार से ज्यादा फॉलोवर्स थे. सोशल मीडिया में जिस तरह की तस्वीरें आंचल शेयर करती थीं, उससे उनके रहन-सहन का साफ तौर पर पता चलता था. आंचल के संपर्क में कई उद्योगपति और चर्चित चेहरे भी थे.

फिर आंचल के 'करीबी' आए शक के घेरे में

आंचल की लाश मिलने के बाद से ही पुलिस लगातार सीसीटीवी फुटेज, कॉल डिटेल और सोशल मीडिया में संपर्कों को खंगालती रही. साथ ही मृतिका के करीबी दोस्त और परिवारजनों से भी लगातार पुलिस पूछताछ करती रही. जांच में पुलिस के सामने कुछ ऐसे सबूत आए जिसके बाद हत्या का शक नज़दीकी रिश्तेदारों पर गया. पारिवारिक संपत्ति और सम्मान से भी जोड़कर पुलिस इस मामले को देख रही थी. ऐसा भी माना जा रहा था कि आंचल की हत्या बालोद में नहीं बल्कि धमतरी में ही की गई. फिर लाश को बालोद में फेंक दिया गया. आंचल यादव की हत्या की गुत्थी इतनी उलझती जा रही थी कि सबकों अब मामले के खुलासे का बेसबरी से इंतजार होने लगा.

फिर हुआ आंचल यादव की हत्या का चौंान वाला खुलासा

रविवार को दुर्ग में आईजी आईजी हिमांशु ने परत दर परत मामले का खुलासा मीडिया के सामने किया. पुलिस ने हत्यारे और कत्ल की वजह जब बताई तो सभी हैरान रह गए. आंचल यादव का हत्यारा और कोई नहीं, बल्कि उसका अपना सगा भाई ही निकला. पुलिस के मुताबिक उसने अपनी बहन के हाईप्रोफाइल लाइफ स्टाइल से तंग आकर उसकी हत्या कर दी. हालांकि पुलिस इस मामले को आपसी विवाद भी बता रही है. इस हत्याकांड में मृतका की मां की भूमिका की भी जांच पुलिस कर रही है. पुलिस की मानें तो आंचल की मां ने भी इस हत्या की वारदात में अपने बेटे का पूरा साथ दिया. फिलहाल पुलिस ने आरोपी सिद्धार्थ यादव को गिरफ्तार कर लिया है और आगे की कार्रवाई कर रही है.

सिद्धार्थ ने ऐसे की अपनी बहन आंचल की हत्या

इस हत्याकांड को सुलझाने में दुर्ग बालोद और धमतरी पुलिस की अहम भूमिका रही. पुलिस ने बताया आंचल यादव रायपुर से धमतरी अपने घर एक पेशी में उपस्थित होने के लिए आई थी. 26 मार्च की रात आंचल का अपने भाई सिद्धार्थ यादव से किसी बात को लेकर झगड़ा हुआ. विवाद देखते ही देखते झूमाझटकी में बदल गई. इसी दौरान सिद्धार्थ की हाथ में रखा चाकू लगने से आंचल यादव की मौत हो गई.
मामला का खुलासा तब हुआ जब पुलिस की जांच में उसके घरवालों के बयान में विरोधाभास नजर आया.

शक के घेरे में आंचल यादव की मां भी है. फिलहाल पुलिस पूछताछ जारी है.
शक के घेरे में आंचल यादव की मां भी है. फिलहाल पुलिस पूछताछ जारी है.


पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक मृतिका के भाई ने पुलिस को गुमराह करने कई तरह की साजिश रची. सिद्धार्थ ने आंचल की हत्या अपने घर पर ही की थी. लेकिन पुलिस को चखमा देने के लिए उसने पहले आंचल की लाश को रस्सी से बांधा. फिर बाइक पर लादकर बालोद पहुंचा और गंगरेल में फेंक दिया. आंचल यादव का हाईप्रोफाइल लाइफ स्टाइल और उसकी आदतों को कत्ल की वजह बताई जा रही है. ऐसा भी माना जा रहा है कि अपनी साख बचाने आंचल के अपनों ने उसकी हत्या कर दी. फिलहाल पुलिस ने आरोपी सिद्धार्थ यादव को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं आंचल की मां से भी पुलिस पूछताछ कर रही है.

ये भी पढ़ें:

मॉडल मर्डर मिस्ट्री: आंचल यादव का भाई ही निकला कातिल, वजह कर देगी हैरान 

मॉडल मर्डर मिस्ट्री: शक के घेरे में आंचल यादव के 'करीबी', जल्द हो सकता है खुलासा 

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स  
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...