COVID-19: लॉकडाउन तोड़ा, विदेश यात्रा की जानकारी छिपाई, अब तक इतने मामले दर्ज

विदेश यात्रा की जानकारी छिपाना पड़ सकता है भारी. (File Photo)
विदेश यात्रा की जानकारी छिपाना पड़ सकता है भारी. (File Photo)

कोरोना वायरस (Corona Virus) के संक्रमण को कम करने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने पहले जनता कर्फ्यू (Janta Curfew) और फिर पूरे देश में लॉकडाउन (Lockdowm) का एलान किया.

  • Share this:
रायपुर. कोरोना वायरस (Corona Virus) के संक्रमण को कम करने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने पहले जनता कर्फ्यू (Janta Curfew) और फिर पूरे देश में लॉकडाउन (Lockdowm) का एलान किया. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) सरकार ने भी लोगों को घर पर ही रहने की हिदायत दी. साथ ही कहा कि विदेश यात्रा (Travel abroad) की जानकारी दें. बावजूद इसके कई लोग ऐसी जरूरी जानकारी छिपा रहे हैं. अब सरकार ने भी रुख सख्त अपना लिया है. लॉकडाउन का उल्लंघन करने और अपनी विदेश यात्रा की जानकारी छिपाने वाले लोगों पर पुलिस (Police) ने मामला (Case)दर्ज कर लिया है.

दरअसल, लॉकडाउन का उल्लंघन करने और विदेश यात्रा की जानकारी छिपाने के मामले में अब तक पुलिस ने 20 मामले दर्ज कर लिए है. रायपुर, दुर्ग सहित अन्य जिलों में पुलिस ने मामला दर्ज किया है. डीजीपी डीएम अवस्थी ने सभी एसपी को ऐसे लोगों की जानकारी देने के निर्देश दिए है. अब ऐसे सभी मामले की जानताकी एआईजी राजेश अग्रवाल को सभी एसपी देंगे.

 



जरूरतमंदों की सरकार करेगी मदद
राज्य शासन ने प्रदेश में लॉकडाउन के दौरान भिखारियों और निराश्रित व्यक्तियों को भोजन प्रदान करने का आदेश जारी किया है. आदेश के परिपालन में सभी जिलों में अब तक 1533 निराश्रित, भिक्षुक और जरूरतमंद व्यक्तियों का चिन्हान्कन किया गया है. समाज कल्याण विभाग द्वारा जिला प्रशासन, पुलिस साहित विभिन्न समाजसेवी संस्थाओं की मदद से चिन्हान्कित व्यक्तियों तक निःशुल्क भोजन पहुंचाया जा रहा है.

ये भी पढ़ें: 

Lockdown: घर जाने नहीं मिली गाड़ी, 150 किमी पैदल चलकर सुकमा पहुंचे मजदूर 

बिलासपुर: पेट्रोल पंप में पुलिस की मारपीट का वीडियो वायरल, TI लाइन अटैच
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज