Home /News /chhattisgarh /

Chhattisgarh Cyclone Jawad: रेलवे ने कैंसिल की 7 ट्रेनें, टिकट बुक करने से पहले चेक करें पूरी लिस्ट

Chhattisgarh Cyclone Jawad: रेलवे ने कैंसिल की 7 ट्रेनें, टिकट बुक करने से पहले चेक करें पूरी लिस्ट

Cyclone Jawad Latest News: साइक्लोन जवाद की वजह से रेलवे ने रद्द किए कई ट्रेन.

Cyclone Jawad Latest News: साइक्लोन जवाद की वजह से रेलवे ने रद्द किए कई ट्रेन.

IRCTC Indian Railways Train Cancel List:  जवाद चक्रवात (Cyclone Jawad) के कारण ट्रेनें भी प्रभावित होंगी. एहतियात के तौर पर रेलवे ने 7 ट्रेनों को रद्द कर दिया है. टिकट बुक करने से पहले पूरी लिस्ट जरूर चेक कर लें. मौसम विभाग ने मुताबिक शनिवार सुबह तक आंध्र प्रदेश और ओडिशा के तटवर्ती इलाकों से जवाद तूफान टकरा सकता है.

अधिक पढ़ें ...

रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh Train News) के किसानों की कमर आकाशीय आफत से एक बार फिर टूटने वाली है. जवाद चक्रवात (Cyclone Jawad) के कारण दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे रायपुर रेल मंडल की ट्रेनें भी प्रभावित होंगी. रेलवे ने सात ट्रेनों को रद्द कर दिया है. प्रदेश के किसानों को फिर मुसीबत का सामना करना पड़ सकता है. मौसम विभाग ने मुताबिक शनिवार सुबह तक आंध्र प्रदेश और ओडिशा के तटवर्ती इलाकों से जवाद तूफान टकरा सकता है. तूफान की वजह से भारी बारिश का अलर्ट भी जारी कर दिया गया है. मौसम विभाग की मानें तो तूफान का असर छत्तीसगढ़ पर भी पड़ सकता है.

जवाद तूफान की वजह से बस्तर संभाग, मध्य छत्तीसगढ़ और ओडिशा से लगे जिलों में बारिश के साथ तूफान कहर दिख सकता है. प्रदेश में खरीफ की फसलों की कटाई जोरों पर है. तूफान के कारण कई जिलों में तेज हवा और भारी से अति भारी बारिश हो सकती है.
ये ट्रेने रहेंगी रद्द
3 दिसंबर 2021 को गाड़ी संख्या 185 17 कोरबा विशाखापट्टनम एक्सप्रेस रद्द रहेगी, गाड़ी संख्या 18426 दुर्ग-पुरी एक्सप्रेस रद्द रहेगी. इसी तरह गाड़ी संख्या 12843 पुरी-अहमदाबाद एक्सप्रेस ,गाड़ी संख्या 18518  विशाखापट्टनम- कोरबा एक्सप्रेस रद्द रहेगी. 4 दिसंबर 2021 को गाड़ी संख्या 12807  विशाखापट्टनम- निजामुद्दीन एक्सप्रेस रद्द रहेगी. गाड़ी संख्या 22974 एक्सप्रेस रद्द रहेगी. गाड़ी संख्या 12844  अहमदाबाद- पुरी एक्सप्रेस रद्द रहेगी.
कहां-कहां हो सकती है बारिश

मौसम विभाग की मानें तो तूफान जवाद का असर छत्तीसगढ़ पर भी दिख सकता है. बस्तर संभाग के जगदलपुर, कोण्डागांव ,कांकेर ,सुकमा ,बीजापुर सहित अन्य जिलों में बारिश हो सकती है.  सबसे अधिक प्रभाव बस्तर संभाग के जिलों में रहेगा. यहां तेज आंधी के साथ भारी बारिश हो सकती है.  इसके अलावा  ओडिशा से लगे हुए जिले रायगढ़, जशपुर, गरियाबंद और धमतरी में भी तूफान का असर दिख सकता है.

ये भी पढ़ें: Chhattisgarh News: जीजा और साली के बीच था अवैध संबंध, पत्नी ने रास्ते से हटाने किया खौफनाक काम

 साल का दूसरा तूफान

अमूमन साल में दो ही तूफान आते हैं, लेकिन 2019 में लगातार  5 तूफान आए थे. इस साल का यह दूसरा तूफान है जिसने किसानों की फसलों को जमकर तबाह किया था. जवाद तूफान के आने के बाद  भी किसानों की फसल तबाह हो सकती है.

Tags: Chhattisagrh news, Cyclone Jawad, Indian Railway news, Irctc, Raipur news, Train Canceled, Trains

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर