• Home
  • »
  • News
  • »
  • chhattisgarh
  • »
  • Chhattisgarh: सरकारी कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, राज्य सरकार ने बढ़ाया महंगाई-भत्ता

Chhattisgarh: सरकारी कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, राज्य सरकार ने बढ़ाया महंगाई-भत्ता

छत्तीसगढ़ सरकार ने सरकारी कर्मचारियों को बड़ी सौगात देते हुए डीए में बढ़ोतरी के आदेश दिए हैं. (प्रतीकात्मक फोटो)

छत्तीसगढ़ सरकार ने सरकारी कर्मचारियों को बड़ी सौगात देते हुए डीए में बढ़ोतरी के आदेश दिए हैं. (प्रतीकात्मक फोटो)

DA increased in Chhattisgarh: अपनी लंबित मांगों को लेकर सामोहिक अवकाश पर गए शासकीय कर्मचारियों अधिकारियों को एक सौगात सरकार ने दे दी. 1 जुलाई से 5% डीए देने के आदेश दिए हैं. सरकार के इस फैसले से प्रदेश के 4 लाख से अधिक कर्मचारियों और एक लाख 25 हजार पेंशनरों को फायदा होगा.

  • Share this:

रायपुर. छत्तीसगढ़ के सरकारी कर्मचारियों को राज्य सरकार ने बड़ी सौगात दी है. राज्य सरकार ने 1 जुलाई से 5% डीए देने के आदेश दिए हैं. प्रदेश के 4 लाख 45 हजार अधिकारी कर्मचारियों को फायदा मिलेगा. छठे वेतनमान में 10 प्रतिशत वृद्धि को लेकर आदेश जारी किया है.

अपनी उपेक्षा से नाराज चल रहे कर्मचारियों को 5 प्रतिशत डीए की सौगात दी गई है. बीते दिनों राज्यभर के सभी शासकीय कर्मचारियों ने 14 सुत्रीय मांग को लेकर एक दिन का धरना दिया था. इस दौरान पुरे प्रदेश में शासकीय कामकाज ठप्प रहा. कर्मचारियों का प्रतिनिधिमंडल ने सीएम भूपेश बघेल से मुलाकात कर अपना पक्ष रखा था. लंबित मांग पर गहनता से विचार करने और उचित मांगों पर सहमति बनी थी.

प्रदेश के 4 लाख 45 हजार अधिकारी कर्मचारी है जिन्हें छठवा वेतनमान में 10% और छठवा वेतनमान में 5% महंगाई भत्ता देनें के आदेश जारी किया है. आदेश वित्त मंत्रालय ने जारी किया है.

छत्तीसगढ़ प्रदेश शिक्षक फेडरेशन के प्रांताध्यक्ष राजेश चटर्जी ने कहा कि यह कर्मचारियों को 1 जुलाई 2019 से मिलना था लेकिन 1 जुलाई 2021 के दिया जा रहा है. दो वर्ष की राशि कहां है, इसका कोई पता नहीं. मूल वेतन से 5% का सभी को फायदा होगा.

गृह भाड़ा भत्ते का जिक्र नहीं

कोई भी पार्टी सत्ता में आती है और जाती है, इसलिए निर्णय आदेश का व्यापक असर भी होता है. जब कर्मचारियों ने मुख्यमंत्री से मुलाकात किया था. उस दौरान आला अधिकारी भी मौजूद थे. तब यह बात रखी गी थी कि दो वर्ष की राशि को जीपीएफ में जमा करा दिया जाए. इस बात का कहीं पत्र में उल्लेख नहीं है. ऐसे में कर्मचारियों के मन में कसक भी है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज