आखिर कैसे स्मार्ट सिटी बनेगा रायपुर, 6 महीने से शुरू ही नहीं हुए ये ''ड्रीम प्रोजेक्ट''

ई-टॉयलेट (E-toilet) जनसुविधाओं के लिए बनाया गया था. अंबेडकर अस्पताल के पास बने ये ई-टॉयलेट का इस्तेमाल ही नहीं हो रहा है.

Devwrat Bhagat | News18 Chhattisgarh
Updated: August 12, 2019, 1:25 PM IST
आखिर कैसे स्मार्ट सिटी बनेगा रायपुर, 6 महीने से शुरू ही नहीं हुए ये ''ड्रीम प्रोजेक्ट''
ई-टॉयलेट (E-toilet) के दरवाजे पिछले 6 महीने से बंद है.
Devwrat Bhagat
Devwrat Bhagat | News18 Chhattisgarh
Updated: August 12, 2019, 1:25 PM IST
राजधानी रायपुर (Raipur) की 6 जगहों पर 2 करोड़ 60 लाख की लागत से ई-टॉयलेट का निर्माण करवाया गया है. 6 महीने से टॉयलेट बनकर तैयार है, लेकिन अब मामला सिक्कों में आकर उलझ गया है. नगर निगम में इसी बात को लेकर माथापच्ची चल रही है कि आखिर ई-टॉयलेट में कौन सा सिक्का चलेगा. हालत ये है कि इन ई-टॉयलेट (E-toilet) के दरवाजे पिछले 6 महीने से बंद है. मालूम हो कि ये ई-टॉयलेट जनसुविधाओं के लिए बनाया गया था. अंबेडकर अस्पताल के पास बने ये ई-टॉयलेट का इस्तेमाल ही नहीं हो रहा है.

कब तक सुलझेगा ये नया विवाद:

रायपुर में बने ई-टॉयलेट्स के दरवाजे पिछले 6 महीनों से बंद है. पहले बायोवेस्ट (Biowaste) को लेकर रायपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड और ठेका कंपनी के बाद विवाद चला. अब जब ये विवाद सुलझा तब ई-टॉयलेट का मामला सिक्कों में आकर अटक गया है. अब सवाल ये है कि दरवाजा खुलागा तो कितने के सिक्के से एक, दो या फिर पांच रुपए. हालांकि इन सब सिक्कों के इस्तेमाल के बाद भी इस टॉयलेट का दरवाजा नहीं खुला.

chhattisgarh, raipur, smart city raipur , e-toilet project in raipur, bio toilet project in raipur, raipur nagar nigam, Swachh Bharat mission, छत्तीसगढ़, रायपुर, रायपुर नगर निगम, स्मार्ट सिटी रायपुर, रायपुर स्मार्ट सिटी, रायपुर में ई-टॉयलेट, रायपुर में बायो टॉयलेट, स्वच्छ भारत मिशन, स्वच्छता सर्वे, रायपुर स्वच्छता रैंकिंग
रायपुर नगर निगम जल्द इन बायो टॉयलेट्स को शुरू करने की बात कह रहा है.


जिम्मेदारों ने दी ये दलील:

रायपुर नगर निगम कमिश्नर खुद इस बात को स्वीकारते है. कमिश्नर शिव अनंत तायल का कहना है कि 32 ई-टॉयलेट तैयार हो गए है, निर्माण कार्य भी पूरा हो गया है. टेस्टिंग जल्द की जाएगी. सिक्के को लेकर थोड़ा कंफ्यूजन हो रहा है. जल्द व्यवस्था दुरुस्त कर दी जाएगी. वहीं महापौर प्रमोद दुबे का कहना है कि फिलहाल बायो टॉयलेट को लेकर टेस्टिंग चल रही है. शायद दो और पांच रुपए के सिक्के की टेस्टिंग हो रही है. लगभग एक सप्ताह के अंदर काम पूरा हो जाएगा और  ई-टॉयलेट्स को शुरू कर दिया जाएगा.


Loading...

ये भी पढ़ें: 

दल्लीराजहरा माइंस के पास दिखा तेंदुआ, इन तस्वीरों से हटेगी नहीं आपकी नजर 

PHOTOS: बाढ़ ने मचाई सुकमा में तबाही, मंत्री-विधायक ने किया हवाई सर्वे 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 12, 2019, 11:44 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...