दंतेवाड़ा उपचुनाव: BJP ने जारी की 40 स्टार प्रचारकों की लिस्ट, पीएम नरेंद्र मोदी का नाम भी शामिल!

Mamta Lanjewar | News18 Chhattisgarh
Updated: September 5, 2019, 6:23 PM IST
दंतेवाड़ा उपचुनाव: BJP ने जारी की 40 स्टार प्रचारकों की लिस्ट, पीएम नरेंद्र मोदी का नाम भी शामिल!
दंतेवाड़ा उपचुनाव के लिए बीजेपी स्टार प्रचार की लिस्ट में पीएम मोदी का भी नाम शामिल बताया जा रहा है. (File Photo)

ओजस्वी मंडावी (Ojasvi Mandavi) के समर्थन में चुनाव प्रचार के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) से लेकर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) भी मैदान में उतर सकते हैं.

  • Share this:
रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में होने वाले दंतेवाड़ा उपचुनाव (Dantewada by election) के प्रचार प्रसार में आने वाले दिनों में बीजेपी (BJP) के कई राष्ट्रीय स्तर के नेता नजर आने वाले हैं. बीजेपी के शीर्ष नेत्रृत्व ने 40 स्टार प्रचारकों की सूची (Star Campaigners List) जारी कर दी है. कहा जा रहा है कि, इस लिस्ट में सबसे पहला नाम प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) का है. इसके बाद केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah), जेपी नड़्डा, राजनाथ सिंह के साथ ही संगठन के लिहाज से रणनीति तैयार करने वाले शीर्ष नेताओं के नाम भी शामिल हैं. इसके बाद राज्य से पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह (Dr. Raman Singh), प्रदेश प्रभारी अनिल जैन सहित सांसद, विधायकों के साथ पूर्व मंत्री भी चुनाव प्रचार में हिस्‍सा लेंगे.



बीजेपी मानकर चल रही है कि यदि बस्तर (Bastar) की ये एक मात्र सीट उसने हाथ से निकल गई तो आने वाले विधानसभा चुनाव तक पार्टी की अस्तित्व को खतरा हो सकता है. यही वजह है कि पार्टी प्रचार प्रसार में बड़े से बड़ा चेहरा झोंक देना चाहती है. भारतीय जनता पार्टी दंतेवाड़ा का उपचुनाव जीतने के लिए पूरी ताकत झोंक देना चाहती है. यही वजह है कि ओजस्वी मंडावी (Ojasvi Mandavi) के प्रचार-प्रसार के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) से लेकर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) भी मैदान में उतर सकते हैं. बीजेपी के शीर्ष नेत्रृत्व ने 40 स्टार प्रचारकों की सूची भारत निर्वाचन आयोग (Election Commission of India) को सौंप दी है.

Chhattisgarh news, raipur news, BJP, Congress, छत्तीसगढ़ न्यूज, रायपुर न्यूज, बीजेपी, कांग्रेस, समिति होगी भंग, congress plans to dissolve all Committees, छत्तीसगढ़ कांग्रेस, छत्तीसगढ़ बीजेपी
उपचुनाव के लिए जहां बीजेपी ने स्टार प्रचारकों की लिस्ट तैयार कर ली है, तो वहीं सीएम भूपेश बघेल के नाम पर चुनाव लड़ने की बात कह रही है.


बीजेपी-कांग्रेस की ये दलील

दंतेवाड़ा उपचुनाव को लेकर जहां बीजेपी अपने शीर्ष नेत्रृत्व को चुनावी मैदान में उतारने की तैयारी में है, तो वहीं कांग्रेस कांग्रेस का कहना है कि उनके लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ही काफी है. इस मसले पर बीजेपी प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव का कहना है कि हर चुनाव हमारी पार्टी के लिए महत्वपूर्व है. इसके लिए पार्टी एक नीति के हिसाब से पूरी तैयारी करती है. चुनाव के दौरान केंद्रीय नेत्रृत्व से लेकर स्थानीय कार्यकर्ता का अपना महत्व होता है. वहीं कांग्रेस प्रवक्ता सुशील आंनद शुक्ला का कहना है कि कांग्रेस ये चुनाव अपने स्थानीय नेताओं के बल पर ही लड़ेगी. पिछले सात महीनों में हुए सरकार के काम काफी है. यही वजह है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ही हमारे स्टार प्रचारक होंगे. कांग्रेस ने आरोप लगाया कि बीजेपी भूपेश बघेल सरकार के काम से घबरा गई है इसलिए बीजेपी ने प्रधानमंत्री को चुनाव प्रचार में उतारने की तैयारी कर रही है.

ये भी पढ़ें: 
Loading...

राजनांदगांव से BJP सांसद संतोष पांडेय को नक्सलियों ने दी जान से मारने की धमकी

जेल में बिगड़ी अमित जोगी की तबीयत, सांस लेने में तकलीफ की शिकायत 

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 5, 2019, 2:36 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...