लाइव टीवी

Dantewada Bypoll: देवती कर्मा को डॉ. रमन सिंह ने दी जीत की बधाई, कहा- अब हम उनकी सीट लेंगे
Raipur News in Hindi

News18 Chhattisgarh
Updated: September 27, 2019, 3:59 PM IST
Dantewada Bypoll: देवती कर्मा को डॉ. रमन सिंह ने दी जीत की बधाई, कहा- अब हम उनकी सीट लेंगे
छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह की बहू और पूर्व सांसद अभिषेक सिंह की पत्नी ऐश्वर्या सिंह की सुरक्षा घटा दी गई है. (फाइल फोटो)

पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह ने कहा कि हम चित्रकूट ज्यादा मजबूती से लड़ेंगे.

  • Share this:
रायपुर. कांग्रेस (Congress) प्रत्याशी देवती कर्मा (Devti Karma) जीत (Win) की ओर बढ़ती जा रही हैं. अब तक 17वें राउंड की गिनती पूरी हो गई है. कांग्रेस प्रत्याशी देवती कर्मा 10943 वोटों से आगे चल रही हैं. 3 राउंड की काउंटिंग अभी भी बाकी है. चुनावी रुझान आने के बाद जहां कांग्रेस में जश्न का माहौल है, तो वहीं बीजेपी में मायूसी छाई हुई है. वहीं पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह (Dr. Raman Singh) ने बीजेपी (BJP) की हार मान भी ली है. साथ ही रमन सिंह ने देवती कर्मा को दंतेवाड़ा जीत की बधाई भी दी है. पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह ने कहा कि ये पहला चुनाव है जिसमें जिलाधीश चुनाव लड़े. उन्होंने कहा कि हम चित्रकूट ज्यादा मजबूती से लड़ेंगे. कांग्रेस ने हमारी सीट ली, अब हम उनकी सीट लेंगे.

कांग्रेस की लीड रही बरकरार

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के दंतेवाड़ा उपचुनाव (Dantewada By-Election) में मतगणना के रूझान शुरू से ही कांग्रेस (Congress) के पक्ष में रहे. कांग्रेस प्रत्याशी जीत की ओर अग्रसर हो गई हैं.  लगातार 17वें राउंड में भी कांग्रेस की बढ़त बरकरार है. 17वें राउंड की गिनती पूरी होने के बाद कांग्रेस प्रत्याशी देवती कर्मा (Devati Karma) की लीड 10943 हो गई है. दूसरे नंबर पर बीजेपी (BJP) प्रत्याशी ओजस्वी मंडावी बनी हुई हैं. 17वें रांउड में कांग्रेस प्रत्याशी देवती को 46875 वोट मिले हैं. जबकि बीजेपी को 35932 वोट मिले हैं. तीसरे नंबर पर सीपीआई प्रत्याशी भीमसेन मंडावी 6914 वोटों के साथ हैं.

chhattisgarh news,  Dantewada Bypoll, dantewada by election, congress win dantewada bypoll, congress win dantewada by election, Devti Karma win in dantewada, devti karma win in dantewada bypoll, devti karma win in dantewada by election, छत्तीसगढ़ न्यूज, रायपुर न्यूज, दंतेवाड़ा उपचुनाव, दंतेवाड़ा उपचुनाव न्यूज, कांग्रेस ने जीता दंतेवाड़ा उपचुनाव, देवती कर्मा की जीत, दंतेवाड़ा उपचुनाव में कांग्रेस की जीत, दंतेवाड़ा उपचुनाव में देवती कर्मा की जीत, कांग्रेस ने जीता दंतेवाड़ा उपचुनाव. dantewada bypoll news, dantewala bypoll winner devti karma
जीत का जश्न मनाते कांग्रेसी.


बता दें कि दंतेवाड़ा उपचुनाव (Dantewada Bypoll) के लिए शुक्रवार सुबह से वो​टों की गिनती शुरू हो गई है. डाक मतपत्रों की गिनती के बाद ईवीएम से गिनती की जा रही है. कुल 20 राउंड की गिनती होनी है, इसमें से दस राउंड की गिनती पूरी हो चुकी है. कांग्रेस प्रत्याशी की बढ़त बनी हुई है. गौरतबल है कि 23 सितंबर को उपचुनाव के लिए हुए मतदान में 60.21 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया था. इस विधानसभा क्षेत्र में करीब 1 लाख 88 हजार मतदाता हैं.

ये भी पढ़ें:

'सोनू के टीटू की स्वीटी' में छत्तीसगढ़ के इन फनकारों ने दिया था म्यूजिक, मिला IIFA अवॉर्ड  हनी ट्रैप केस: महिला गैंग के निशाने पर थे छत्तीसगढ़ के तीन अफसर, हो सकती है पूछताछ!

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 27, 2019, 3:44 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर