लाइव टीवी

Dantewada Bypoll: नक्सलवाद जीता जनता हारी, सरकार के दबाव में थी जनता: बीजेपी

News18 Chhattisgarh
Updated: September 27, 2019, 6:49 PM IST
Dantewada Bypoll: नक्सलवाद जीता जनता हारी, सरकार के दबाव में थी जनता: बीजेपी
जीत के बाद देवती कर्मा.

अब बीजेपी और कांग्रेस की नजर 21 अक्टूबर को होने वाले चित्रकोट विधानसभा चुनाव (Chitrakoot Byelection) पर टिकी हुई है.

  • Share this:
दंतेवाड़ा.  दंतेवाड़ा उपचुनाव (Dantewada By election) का दंगल कांग्रेस (Congress) ने जीत लिया है. कांग्रेस की देवती कर्मा (Devti Karma) ने बीजेपी (BJP) की ओजस्वी मंडावी (Ojasvi Mandavi) को शिकस्त दी है. 11192 वोटों से देवती कर्मा ने जीत हासिल की. बता दें कि कांग्रेस ने झीरम हमले (Jhiram) में मारे गए दिवंगत नेता महेन्द्र कर्मा की पत्नी देवती कर्मा (Devti Karma) मैदान को मैदान में उतारा थे. तो वहीं बीजेपी ने भीमा मंडावी की पत्नी ओजस्वी मण्डावी (Ojasvi Mandavi) को अपना प्रत्याशी बनाया था. मालूम हो कि, बस्तर (Bastar) संभाग की 12 विधानसभा सीटों (Assembly Seat) में से एक मात्र दंतेवाड़ा ही वो सीट थी, जो बीजेपी के खाते में आई थी. अब वो भी पार्टी से हाथ से फिसल गई है. अब बीजेपी और कांग्रेस की नजर 21 अक्टूबर को होने वाले चित्रकोट विधानसभा चुनाव (Chitrakoot Byelection) पर टिकी हुई है.

कांग्रेस की जीत, बीजेपी ने लगाया ये आरोप

दंतेवाड़ा उपचुनाव में कांग्रेस की जीत के बाद बीजेपी की ओर से एक बड़ा बयान सामने आया है. बीजेपी ने कांग्रेस पर गठबंधन से जीत हासिल करने का आरोप लगाया है. नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कांग्रेस पर अवैध गठबंधन से जीत हासिल करने का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि भीतर वालों का सहयोग मिला है, वो लोग जो वोट नहीं डालते. धरमलाल कौशिक ने कांग्रेस की जीत में नक्सली सहयोग का आरोप लगाया है.

तो वहीं बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष विक्रम उसेण्डी ने कहा कि सरकार अपने प्रभाव से जीती चुनाव. चित्रकोट चुनाव पर इसका कोई फर्क नहीं पड़ेगा. उसेण्डी ने जिला निर्वाचन अधिकारी की कार्यशैली पर भी सवाल उठाया है.



केंद्रीय मंत्री ने दिया ये बड़ा बयान

दंतेवाड़ा उपचुनाव में कांग्रेस की जीत के बाद केंद्रीय मंत्री रेणुका सिंह का एक बड़ा बयान सामने आया है. बिलासपुर में पत्रकारों से चर्चा के दौरान केंद्रीय राज्य मंत्री रेणुका सिंह ने कहा कि नक्सलवाद जीता जनता हारी. सरकार के दबाव में थी जनता. मुख्यमंत्री ने एक उपचुनाव में 48 घण्टे रुककर दबाव बनाया था.जीत के बाद सीएम भूपेश बघेल ने किया ये ट्वीट



कांग्रेस की जीत के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कही ये बात

दंतेवाड़ा उपचुनाव में कांग्रेस की जीत के बाद रायपुर से लेकर दंतेवाड़ा तक जश्न का माहौल है. सीएम भूपेश बघेल ने दंतेवाड़ा की जीत का श्रेय वहां की जनता को दिया है. उन्होंने कहा कि चित्रकोट चुनाव भी हम इसी रणनीति के तहत लड़ेंगे और जीतेंगे. दन्तेवाड़ा की जनता ने साबित कर दिया है कि हमारी सरकार ने आदिवासियों किसानों के लिए काम किया है.

ये भी पढ़ें: 

मुसीबत में प्लेसमेंट कर्मी, रायपुर नगर निगम करने वाली है ये बड़ी कार्रवाई

Dantewada Bypoll: देवती कर्मा को डॉ. रमन सिंह ने दी जीत की बधाई, कहा- अब हम उनकी सीट लेंगे 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 27, 2019, 5:34 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर