• Home
  • »
  • News
  • »
  • chhattisgarh
  • »
  • Dantewada Bypoll Result: कांग्रेस की नवनिर्वाचित विधायक देवती कर्मा आज लेंगी शपथ

Dantewada Bypoll Result: कांग्रेस की नवनिर्वाचित विधायक देवती कर्मा आज लेंगी शपथ

वर्ष 2013 से 2018 तक दंतेवाड़ा सीट से देवती कर्मी विधायक रह चुकी हैं. (फाइल फोटो)

वर्ष 2013 से 2018 तक दंतेवाड़ा सीट से देवती कर्मी विधायक रह चुकी हैं. (फाइल फोटो)

एक बार फिर से दंतेवाड़ा सीट पर प्रतिनिधित्व करने वाली कांग्रेस (Congress) की देवती कर्मा (Devati Karma) आज यानी 1 अक्टूबर को विधानसभा में शपथ ग्रहण करेंगी.

  • Share this:
दंतेवाड़ा. छत्तीसगढ़ विधानसभा (Chhattisgarh Assembly) की दंतेवाड़ा (Dantewada) सीट पर एक बार फिर से प्रतिनिधित्व करने वाली कांग्रेस (Congress) की देवती कर्मा (Devati Karma) आज यानी 1 अक्टूबर को विधानसभा में शपथ ग्रहण करेंगी. यह शपथ उन्हें छत्तीसगढ़ विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरण दास महंत (Speaker of Chhattisgarh Legislative Assembly) दिलाएंगे. इस तरह से विधानसभा में कांग्रेस के विधायकों की फिर से संख्या 68 हो जाएगी. बता दें कि कांग्रेस की देवती कर्मा को इस दंतेवाड़ा उपचुनाव (Dantewada By election) में 11192 वोटों से बड़ी जीत मिली है.

वर्ष 2013 से 2018 तक दंतेवाड़ा सीट से रह चुकी हैं विधायक

इससे पहले वर्ष 2013 से 2018 तक छत्तीसगढ़ विधानसभा की दंतेवाड़ा सीट से देवती कर्मा विधायक रह चुकी हैं. उपचुनाव (By Election) 2019 में भी दंतेवाड़ा की जनता ने कांग्रेस पर एक बार फिर से भरोसा जताया है. कांग्रेस प्रत्याशी देवती कर्मा को इस चुनाव में कुल 11192 वोटों से जीत दिलाकर दंतेवाड़ा से फिर से विधायक बनाया है. इस चुनाव में देवती कर्मा पहले राउंड से ही आगे रहीं. पहले राउंड में 1700 वोटों से शुरू हुई बढ़त का सिलसिला अंतिम राउंड तक बरकरार रहा.

विधानसभा-assembly
देवती कर्मा को छत्तीसगढ़ विधानसभा के अध्यक्ष डॉ. चरण दास महंत दिलाएंगे शपथ.


कवासी लखमा ने जताई खुशी 

दंतेवाड़ा से नवनिर्वाचित विधायक देवती कर्मा की जीत पर उद्योग मंत्री कवासी लखमा ने खुशी जताई है. उन्होंने कहा कि 2 अक्टूबर को महात्मा गांधी की जयंती पर विधानसभा में देवती कर्मा भी उनके साथ हिस्सा लेंगी.

ये भी पढ़ें:- Dantewada Bypoll Result: 11 हजार वोटों से जीतीं कांग्रेस की देवती कर्मा, पढ़ें- बाकि 8 प्रत्याशियों को मिले कितने वोट

ये भी पढ़ें:- Dantewada Bypoll Result: भूपेश सरकार को दंतेवाड़ा ने सराहा, देवती कर्मा को मिली बड़ी जीत

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज