लाइव टीवी

दीपिका पादुकोण के ट्रोल होने पर CM भूपेश बघेल ने कहा- असहमति की आवाज़ को दबाने की होती है कोशिश
Raipur News in Hindi

Devwrat Bhagat | News18 Chhattisgarh
Updated: January 8, 2020, 3:40 PM IST
दीपिका पादुकोण के ट्रोल होने पर CM भूपेश बघेल ने कहा- असहमति की आवाज़ को दबाने की होती है कोशिश
दीपिका पादुकोण. (File Photo)

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का कहना है कि जांच अब तक पूरी नहीं हुई है. इसलिए आयोग का कार्यकाल बढ़ाया गया है.

  • Share this:
रायपुर.  जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) में हिंसा की घटनाओं के बाद बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण (Deepika Padukon) छात्रों के प्रति एकजुटता दिखाने के लिए मंगलवार देर शाम जेएनयू पहुंची थीं.  इस बाद दीपिका को सोशल मीडिया (Social Media) पर ट्रोल किया जा रहा है. जेएनयू (JNU) में प्रदर्शन और दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) के समर्थन पर सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि बीजेपी और आरएसएस को ना संविधान में विश्वास है और ना ही प्रजातंत्र और जनता में विश्वास है. उनकी लोकतांत्रिक व्यवस्था नहीं है, इसलिए लोकतांत्रिक व्यवस्था में विश्वास नहीं है. उन्होंने कहा कि असहमति के विश्वास को हर स्तर पर दबाने के लिए रणनीति रही है. जामिया, जेएनयू और गुजरात (Gujarat) में भी देखने को मिल रहा है. उन्होंने कहा कि जो उनके साथ खड़े होते हैं उन्हें बदनाम किया जाता है, ट्रोल किया जाता है, नुकसान पहुंचाते हैं.

मंगलवार को जेएनयू दौरे पर गई थीं दीपिका पादुकोण.


झीरम घाटी मसले पर कहा

छत्तीसगढ़ में 6 साल पहले हुए झीरम घाटी नक्सल हमले की जांच के लिए गठित एकल सदस्यीय न्यायिक जांच आयोग का कार्यकाल एक बार फिर तीन महीने के लिए बढ़ा दिया गया है. जांच आयोग का काम अभी पूरा नहीं हुआ है. सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि आयोग के प्रस्ताव पर राज्य सरकार ने आयोग का कार्यकाल 1 जनवरी से 31 मार्च 2020 तक तीन माह के लिए बढ़ा दिया गया है. आपको बता दें कि झीरम घाटी में 25 मई 2013 को नक्सलियों द्वारा किये हमले में कांग्रेस के बडे़ नेताओं की जान गई थी. इस हिंसात्मक घटना की विशेष जांच के लिए राज्य सरकार ने एकल सदस्यीय न्यायिक जांच आयोग का गठन हाई कोर्ट जस्टिस प्रशांत कुमार मिश्रा की अध्यक्षता में की थी, जिसमें जांच का दायरा बढ़ाते हुए सरकार ने अतिरिक्त आठ बिन्दु तय किये है. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का कहना है कि जांच अब तक पूरी नहीं हुई है. इसलिए आयोग का कार्यकाल बढ़ाया गया है.


ये भी पढ़ें: 

नक्सलियों पर नकेल कसने बनेगा एक्शन प्लान, गृह मंत्री अमित शाह ले सकते हैं बड़ी बैठक  

दंतेवाड़ा में फिर बड़ा सड़क हादसा, बस पलटने से 15 यात्री घायल 

 

बदला मौसम का मिजाज, इन इलाकों में बारिश का अनुमान, ठंड से मिल सकती है राहत 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 8, 2020, 3:35 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर