Home /News /chhattisgarh /

नक्सलियों से लड़ने जवानों के साथ जाती है हिरणी, जानें- अनोखी दोस्ती के Viral Video की हकीकत

नक्सलियों से लड़ने जवानों के साथ जाती है हिरणी, जानें- अनोखी दोस्ती के Viral Video की हकीकत

छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें जवान हिरणी के साथ सर्च ऑपरेशन करते नजर आ रहे हैं.

छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें जवान हिरणी के साथ सर्च ऑपरेशन करते नजर आ रहे हैं.

Sukma News: छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में नक्सलियों के खिलाफ मोर्चे पर जा रहे जवानों का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. वीडियो में सर्च ऑपरेशन के दौरान जवानों के साथ एक हिरणी भी नजर आ रही है. हिरणी और जवानों की दोस्ती 2 साल पहले सुकमा में हुई थी. तब से नक्सल मोर्चे पर जवानों के साथ हिरणी के जाने का सिलसिला जारी है.

अधिक पढ़ें ...

रायपुर/सुकमा. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के घोर नक्सल (Naxal) प्रभावित सुकमा जिले में तैनात सुरक्षा बल के जवानों और एक हिरणी की दोस्ती (Deer friendship with security personnel) की एक अनोखी तस्वीर सामने आई है. इस दोस्ती की चर्चा पूरे देश में हो रही है. यहां हिरणी जवानों के साथ जंगल मे एन्टी नक्सल ऑपरेशन पर जाती है. यानी कि जब भी नक्सलियों से लड़ाई की तैयारी के साथ जवान जंगलों में निकलते हैं तो उनके साथ हिरणी भी होती है. कई बार नक्सल हमले के दौरान भी जवानों का हिरणी रही है. जवानों ने जंगल में हिरणी को गंभीर हालत में पाया था, उन्होंने उसकी जान बचाई. इसके बाद जवानों और हिरणी में दोस्ती हो गई.

छत्तीसगढ़ के सुकमा के दंडकारण्य के घनघोर जंगल के किस्टाराम इलाके में जवानों के साथ गश्त करते हिरणी का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. हिरणी की जान जवानों ने 2 साल पहले बचाई थी. हिरणों के झुंड से बिछड़ी ये हिरनी उसवक्त जंगली कुत्तों की चपेट में आ गई. जिनसे जवानों ने हिरनी को छुड़ाया और उसके बाद उसका इलाज किया, तबसे हिरणी जवानों के साथ है. जब भी जवान गश्त के लिए कैम्प से निकलते है हिरनी उनके साथ हो जाती है और वापिस लौटते है तो अपने झुंड के पास वापिस लौट जाती है पिछले 2 सालों से ये सिलसिला ऐसे ही चल रहा है.
देखें- वायरल वीडियो

सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा वीडियो
सुकमा के एएसपी ओम चंदेल ने बताया कि जवानों ने सर्चिंग के दौरान हिरणी जंगलों में मिली तो जवान उसे अपने साथ ले आए. तब से वो जवानों के साथ ही है. ऑपरेशन पर भी जवान उसे साथ ले जाते हैं. कुछ दिन पहले जंगल में सर्चिंग के दौरान किसी ने हिरणी और जवानों का वीडियो रिकॉर्ड कर सोशल मीडिया पर डाल दिया. इसके बाद ये वीडियो खूब वायरल हो रहा है. देशभर से इस वीडियो की हकीकत जानने के लिए लोग संपर्क कर रहे हैं.

Tags: Bastar news, Chhattisgarh news, Sukma news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर