पुलिस कर्मियों को वीकली ऑफ के लिए विभाग ने जारी किया आदेश, जिलों में SP बनाएंगे रोस्टर

छत्तीसगढ़ के डीजीपी डीएम अवस्थी ने मीडिया से चर्चा में कहा कि पुलिस कर्मियों को अब साप्ताहिक अवकाश मिलेगा.

Surendra Singh | News18 Chhattisgarh
Updated: June 21, 2019, 2:38 PM IST
पुलिस कर्मियों को वीकली ऑफ के लिए विभाग ने जारी किया आदेश, जिलों में SP बनाएंगे रोस्टर
पुलिस कर्मियों को साप्ताहिक अवकाश देने के लिए पुलिस विभाग द्वारा आदेश जारी कर दिए गए हैं.
Surendra Singh | News18 Chhattisgarh
Updated: June 21, 2019, 2:38 PM IST
छत्तीसगढ़ में पुलिस कर्मियों को एक बड़ा लाभ मिलने का रास्ता साफ हो गया है. पुलिस कर्मियों को साप्ताहिक अवकाश देने के लिए पुलिस विभाग द्वारा आदेश जारी कर दिए गए हैं. जिलों के एसपी को ये आदेश जारी किया गया है. एसपी को साप्ताहिक अवकाश के लिए रोस्टर बनाना है. सूत्रों के मुताबिक कई जिलों के एसपी ने रोस्टर तैयार भी कर लिया है. कई जगहों पर पुलिस कर्मियों को साप्ताहिक अवकाश मिलना शुरू हो गया है.

डीजीपी डीएम अवस्थी ने मीडिया से चर्चा में कहा कि पुलिस कर्मियों को अब साप्ताहिक अवकाश मिलेगा. डीजीपी अवस्थी ने कहा कि पुलिस विभाग ने सप्ताहिक अवकाश के लिए आदेश जारी कर दिया गया है. कई जगहों पर पुलिस कर्मियों को सप्ताहिक अवकाश मिलना शुरू भी हो गया है. जहां नहीं मिल रहा है, वहां भी जल्द ही अवकाश मिलना शुरू हो जाएगा.

पुलिस परिवार ने किया था आंदोलन
बता दें कि जून 2018 में प्रदेशभर के पुलिस परिवारों ने राजधानी रायपुर में आंदोलन किया था. इस आंदोलन में पुलिस कर्मियों को साप्ताहिक अवकाश दिए जाने की मांग प्रमुख थी. प्रदेश में दिसंबर 2018 में नई सरकार बनने के बाद पुलिस कर्मियों की मांग को लेकर एक समिति गठित की गई थी. इसमें पुलिस कर्मियों को साप्ताहिक अवकाश देने की मांग को प्रमुखता से मानने की बात कही गई थी. इसके बाद गठित एक समिति ने अपनी रिपोर्ट विभाग को दी. फिर आगे की कवायद शुरू हो गई है.

ये भी पढ़ें: अब बस्तर में भी चमकी बुखार की दस्तक, तीन बच्चे बीमार 

ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ ने योग करने में दिखाया उत्साह, बनाया ये खास रिकॉर्ड 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 21, 2019, 2:32 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...