• Home
  • »
  • News
  • »
  • chhattisgarh
  • »
  • पुलिस कर्मियों को वीकली ऑफ के लिए विभाग ने जारी किया आदेश, जिलों में SP बनाएंगे रोस्टर

पुलिस कर्मियों को वीकली ऑफ के लिए विभाग ने जारी किया आदेश, जिलों में SP बनाएंगे रोस्टर

पुलिस कर्मियों को साप्ताहिक अवकाश देने के लिए पुलिस विभाग द्वारा आदेश जारी कर दिए गए हैं.

पुलिस कर्मियों को साप्ताहिक अवकाश देने के लिए पुलिस विभाग द्वारा आदेश जारी कर दिए गए हैं.

छत्तीसगढ़ के डीजीपी डीएम अवस्थी ने मीडिया से चर्चा में कहा कि पुलिस कर्मियों को अब साप्ताहिक अवकाश मिलेगा.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ में पुलिस कर्मियों को एक बड़ा लाभ मिलने का रास्ता साफ हो गया है. पुलिस कर्मियों को साप्ताहिक अवकाश देने के लिए पुलिस विभाग द्वारा आदेश जारी कर दिए गए हैं. जिलों के एसपी को ये आदेश जारी किया गया है. एसपी को साप्ताहिक अवकाश के लिए रोस्टर बनाना है. सूत्रों के मुताबिक कई जिलों के एसपी ने रोस्टर तैयार भी कर लिया है. कई जगहों पर पुलिस कर्मियों को साप्ताहिक अवकाश मिलना शुरू हो गया है.

डीजीपी डीएम अवस्थी ने मीडिया से चर्चा में कहा कि पुलिस कर्मियों को अब साप्ताहिक अवकाश मिलेगा. डीजीपी अवस्थी ने कहा कि पुलिस विभाग ने सप्ताहिक अवकाश के लिए आदेश जारी कर दिया गया है. कई जगहों पर पुलिस कर्मियों को सप्ताहिक अवकाश मिलना शुरू भी हो गया है. जहां नहीं मिल रहा है, वहां भी जल्द ही अवकाश मिलना शुरू हो जाएगा.

पुलिस परिवार ने किया था आंदोलन
बता दें कि जून 2018 में प्रदेशभर के पुलिस परिवारों ने राजधानी रायपुर में आंदोलन किया था. इस आंदोलन में पुलिस कर्मियों को साप्ताहिक अवकाश दिए जाने की मांग प्रमुख थी. प्रदेश में दिसंबर 2018 में नई सरकार बनने के बाद पुलिस कर्मियों की मांग को लेकर एक समिति गठित की गई थी. इसमें पुलिस कर्मियों को साप्ताहिक अवकाश देने की मांग को प्रमुखता से मानने की बात कही गई थी. इसके बाद गठित एक समिति ने अपनी रिपोर्ट विभाग को दी. फिर आगे की कवायद शुरू हो गई है.

ये भी पढ़ें: अब बस्तर में भी चमकी बुखार की दस्तक, तीन बच्चे बीमार 

ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ ने योग करने में दिखाया उत्साह, बनाया ये खास रिकॉर्ड 

 

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज