Home /News /chhattisgarh /

खुशी में नियम-कायदा भूले भाजपाई, रोक लगाए जाने के बावजूद की जमकर आतिशबाजी

खुशी में नियम-कायदा भूले भाजपाई, रोक लगाए जाने के बावजूद की जमकर आतिशबाजी

फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।

फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।

अपनी खुशी में बीजेपी के पदाधिकारी और कार्यकर्ता यह भूल गए की राजधानी रायपुर में आतिशबाजी पर रोक लगा दी गई है. खास तौर पर मरीन ड्राईव जैसे सार्वजनिक जगहों पर.

केंद्रीय बजट की खुशी में शुक्रवार को बीजेवायएम ने राजधानी रायपुर के मरीन ड्राईव में आतिशबाजी करके खुशी जताई. साथ ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का आभार भी जताया. हालांकि अपनी खुशी में बीजेपी के पदाधिकारी और कार्यकर्ता यह भूल गए की राजधानी रायपुर में आतिशबाजी पर रोक लगा दी गई है. खास तौर पर मरीन ड्राईव जैसे सार्वजनिक जगहों पर. मौके पर मौजूद कई बुजुर्गों ने किसी भी पार्टी के इस तरह के आयोजन पर रोक लाने की भी मांग की है.

बात दें कि भारतीय जनता पार्टी के कई पदाधिकारी और कार्यकर्ता शुक्रवार रायपुर के मरीन ड्राईव तेलीबांधा में बजट की खुशी में उत्सव मनाने पहुंचे थे. यहां पर जमकर आतिशबाजी भी की. हालांकि अपनी इस खुशी में बीजेपी के पदाधिकारी यह भूल गए कि वे शासन के नियमों की धज्जियां उड़ा रहे है. मरीन ड्राईव में तो जरा और संवेदनशील होने की जरूरत है क्योंकि बड़ी संख्या में बुजुर्ग और शहर भर के लोग सुकुन की सांस लेने यहां आते है. बिना कलेक्टर की अनुमति के यहां कोई आयोजन भी नहीं कर सकते. हालांकि बीजेपी जिला अध्यक्ष राजीव अग्रवाल का कहना है कि आगे से इस बात का ध्यान रखा जाएगा.

वहीं मौके पर मौजूद बुजुर्गों का कहना था कि इस तरह की चीजों पर सख्ती होनी चाहिए. इस तरह ही कई बार उन्हें दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. इस तालाब में रहने वाले जीवों के लिए भी इस तरह की आतिशबाजी खतरनाक होती है. मरीन ड्राईव बनाया ही इसलिए गया था कि शहर की भागमभाग के बीच भी लोग प्रकृति के करीब रह सके. लोग बड़ी संख्या में यहां सुबह शाम वॉक के लिए आते है.

जाहिर तौर पर मरीन ड्राईव को इकोफ्रेंडली बनाने के लिए करोड़ों रूपए जिला प्रशासन खर्च करती है. लेकिन जब जन नेता ही इस तरह से नियमों की धज्जियां उड़ाने लगे तो फिर आम आदमी किसके पास जाए. दिलचस्प बात यह है कि जहां आतिशबाजी हो रही थी वही पास में शासन की चेतावनी भरी तख्ती लगी हुई थी.

ये भी पढ़ें:

VIDEO: केंद्र सरकार के आखिरी बजट को रायपुर से मिल रहा ऐसा रिस्पॉन्स 

दंतेवाड़ा से तीन नक्सली गिरफ्तार, जवानों ने दो टिफिन बम भी किया बरामद 

UNION BUDGET 2019 : कांग्रेस ने बजट को बताया हवाहवाई, भाजपा ने किया स्वागत 

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स

Tags: BJP, Chhattisgarh news, Raipur news, Raman singh

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर