CM भूपेश बघेल से मिलने पहुंची देवती कर्मा, दंतेवाड़ा में हो सकती हैं कांग्रेस प्रत्याशी

Surendra Singh | News18 Chhattisgarh
Updated: August 27, 2019, 6:39 PM IST
CM भूपेश बघेल से मिलने पहुंची देवती कर्मा, दंतेवाड़ा में हो सकती हैं कांग्रेस प्रत्याशी
कांग्रेस के दिवंगत नेता महेन्द्र कर्मा की पत्नी और पूर्व विधायक देवती कर्मा ही दंतेवाड़ा उपचुनाव में कांग्रेस की प्रत्याशी हो सकती हैं.

कांग्रेस (Congress) के दिवंगत नेता महेन्द्र कर्मा की पत्नी और पूर्व विधायक देवती कर्मा (Devati Karma) ही दंतेवाड़ा उपचुनाव में कांग्रेस की प्रत्याशी हो सकती हैं.

  • Share this:
कांग्रेस (Congress) के दिवंगत नेता महेन्द्र कर्मा की पत्नी और पूर्व विधायक देवती कर्मा (Devati Karma) ही दंतेवाड़ा उपचुनाव में कांग्रेस की प्रत्याशी हो सकती हैं. उपचुनाव (By-Election) की घोषणा के बाद मंगलवार को देवती कर्मा सीएम भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) से मिलने सीएम हाउस रायपुर पहुंची. कैबिनेट की बैठक से पहले देवती कर्मा का सीएम से मिलने के कई मायने लगाए जा रहे हैं. कांग्रेस के पास दंतेवाड़ा में कोई बड़ा चेहरा फिलहाल कांग्रेस के पास नजर नहीं आ रहा है. ऐसे में उपचुनाव में फिर से देवती कर्मा को ही प्रत्याशी बनाए जाने की अटकलें हैं.

बता दें कि दंतेवाड़ा (Dantewada) विधानसभा क्षेत्र के विधायक भीमा मंडावी की हत्या के बाद से वहां की सीट खाली है. निर्वाचन आयोग ने दंतेवाड़ा सीट पर उपचुनाव का ऐलान कर दिया है. 23 सितंबर को वहां वोटिंग और 27 सिंतबर को रिजल्ट आएंगे. 28 अगस्त को उपचुनाव को लेकर नोटिफिकेशन जारी कर दिया जाएगा. इससे पहले आज सीएम भूपेश बघेल से मिलने देवती कर्मा पहुंची. बता दें कि देवती कर्मा साल 2013 के विधानसभा चुनाव में जीत के साथ पहली बार विधायक बनीं. इसके बाद साल 2018 के चुनाव में बीजेपी के भीमा मंडावी से चुनाव हार गईं थीं.

1 लाख 88 हजार से अधिक मतदाता
बता दें कि दंतेवाड़ा विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में कुल 1 लाख 88 हजार 624 मतदाता हैं. 23 सितंबर को ये अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकेंगे. दंतेवाड़ा विधानसभा उपचुनाव के लिए आदर्श आचार संहिता लगने के बाद सोमवार को जिला निर्वाचन अधिकारी टोपेश्‍वर वर्मा और एसपी डॉ. अभिषेक पल्‍लव ने संयुक्‍त रूप से प्रेस कांफ्रेंस ली. इस दौरान कलेक्‍टर ने बताया कि चुनाव प्रक्रिया शुरू हो गई है. अधिकारी- कर्मचारियों को प्रशिक्षण दिया जा रहा है. उन्‍होंने बताया कि वर्तमान में 1 लाख 88 हजार 624 मतादाताओं के नाम सूची में है. कलेक्‍टर के मुताबिक क्षेत्र की संवेदनशीलता को देखते 273 में से 28 बूथ को अन्‍यंत्र शिफ्ट किया गया है. इनमें नदी पार के आधा दर्जन बूथ भी शामिल हैं. नदी पार के ग्रामीणों को मतदान के लिए मोटरबोट की सुविधा मुहैया कराई जाएगी.

ये भी पढ़ें: निकाय चुनाव से पहले छत्तीसगढ़ में 'न्याय' की शुरुआत कर सकती है भूपेश सरकार 

ये भी पढ़ें: जांच कमेटी ने छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम अजीत जोगी को नहीं माना आदिवासी, जा सकती है विधायकी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दंतेवाड़ा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 27, 2019, 6:39 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...