लाइव टीवी

छत्तीसगढ़ में पेट्रोल से भी महंगा हुआ डीजल, इस दर पर हो रही बिक्री
Raipur News in Hindi

Surendra Singh | News18 Chhattisgarh
Updated: November 23, 2018, 5:30 PM IST
छत्तीसगढ़ में पेट्रोल से भी महंगा हुआ डीजल, इस दर पर हो रही बिक्री
demo pic

डीजल के दाम बढ़ने से राज्य के किसानों पर इस इजाफे का सीधा असर पड़ेगा. अभी तक पेट्रोल के दाम ज्यादा हुआ करते थे लेकिन अब छत्तीसगढ़ में डीजल के दाम आसमान छू रहे है.

  • Share this:
पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार इज़ाफा होता जा रहा है. इन बढ़ती कीमतों की वजह से छत्तीसगढ़ में डीजल पेट्रोल से भी महंगा हो गया है. डीजल के दाम बढ़ने से राज्य के किसानों पर इस इजाफे का सीधा असर पड़ेगा. अभी तक पेट्रोल के दाम ज्यादा हुआ करते थे लेकिन अब छत्तीसगढ़ में डीजल के दाम आसमान छू रहे है. बात अगर अक्टूबर महीने की करें तो केन्द्र और राज्य सरकार ने पेट्रोल के दाम पर ढ़ाई-ढ़ाई रुपय कम करने का एलान किया था. इसके बाद भी सादा पेट्रोल 79.73 पैसे से बढ़कर 93 पैसा हो गया था वहीं डीजल भी 15 पैसा महंगा हो गया था. डीजल के बढ़ते दाम का सीधा असर किसानों पर पड़ रहा है. डीजल के दाम बढ़ने से किसानों के ट्रांस्पोर्टेशन रेट में बढ़ोतरी हो सकती है.

भले ही देश की राजधानी दिल्ली में पिछले 35 दिनों में पेट्रोल का भाव 7.26 रुपए और डीजल का भाव 5.13 रुपए सस्ता हुआ हो लेकिन छत्तीसगढ़ में डीजल के दम में आग लग गई है जो रुकने का नाम ही नहीं ले रही है. 09 नवंबर को इन शहरों में ये थे पेट्रोल-डीजल के रेट

शहर                                                            पेट्रोल                                      डीजल
रायपुर                                                          76.11                                     76.12

नई दिल्ली                                                    78.06                                      73.16
कोलकाता                                                   79.98                                      75.01
मुंबई                                                          83.57                                      76.66चेन्नाई                                                        81.08                                       77.03

लेकिन 23 नवंबर को राजधानी रायपुर में डीजल 73.86 रुपए और पेट्रोल की कीमत 73.15 रुपए है जो पेट्रोल से 71 पैसे महंगा है. कांग्रेस ने बढ़ते कीमतों का जिम्मेदार राज्य सरकार को बताया है. कांग्रेस प्रवक्ता घनश्याम राजू तिवारी का कहना है कि सरकार के पास कोई ठोस रणनीति नही होने के कारण पेट्रोलियम पदार्थों के दामों पर नियंत्रण नहीं है. वहीं दूसरी ओर सत्ताधारी दल का अपना अलग ही तर्क है. बीजेपी प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव का कहना है कि डीजल के दामों के बढ़ने के पीछे उसकी खपत है जो दिन पर दिन बढ़ती जा रही है.

ये भी पढ़ें:

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 23, 2018, 5:28 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर