• Home
  • »
  • News
  • »
  • chhattisgarh
  • »
  • रायपुर: एक दिन में नहीं हो पाई सभी एजेंडों पर चर्चा, 27 जुलाई को फिर होगी सामान्य सभा

रायपुर: एक दिन में नहीं हो पाई सभी एजेंडों पर चर्चा, 27 जुलाई को फिर होगी सामान्य सभा

अब 27 जुलाई को सामान्य सभा बुलाने का फैसला किया गया है.

अब 27 जुलाई को सामान्य सभा बुलाने का फैसला किया गया है.

तय समय से काफी देर बाद प्रश्नकाल में सदन में कई विषयों पर बहस देखने को मिली. विपक्ष ने तुंहर सरकार तुंहर द्वार अभियान के खर्चे से लेकर अभियान में आए आवेदनों पर जमकर बहस किया.

  • Share this:
रायपुर. कोरोना काल में कई महीने इंतजार के बाद नगर की सामान्य सभा हंगामे और बहस के साथ शुरू हुई. 21 एजेंडों पर यहां चर्चा की जानी थी, लेकिन समय की कमी के चलते कई महत्वपूर्ण एजेंडे छूट गए. अब 27 जुलाई को फिर एक बार सामान्य सभा बुलाने का फैसला किया गया है.

मोबाइलों में डूबे पार्षदों की तस्वीरें कैद

शुक्रवार को हुई सामान्य सभा के शुरू में दो निर्दलीय पार्षदों ने बैठक व्यवस्था को लेकर आपत्ति जताई. आपत्ति के साथ दोनों पार्षद सदन के अंदर जमीन पर ही बैठ गए. बैठक व्यवस्था को विपक्ष ने भी मुद्दा बनाया और घंटे भर इस मामले में जमकर बहस हुई. सदन के नेता एजाज ढेबर और सभापति महापौर ने नाराज पार्षदों को समझाने की पूरी कोशिश की. बावजूद बात नहीं बनी. काफी समय बाद सदन की कार्यवाही शुरू हुई. इस दौरान पूर्व के सामान्य विषयों की पुष्टि काल में पक्ष-विपक्ष के सदस्य 2 घंटे तक सदन में वक्त गुजारते दिखाई दिए. अपने-अपने मोबाइल में व्यस्त पार्षदों की तस्वीरें कैमरे में कैद हुईं.

प्रश्नकाल में मूर्ति की बहस धर्मांतरण तक

तय समय से काफी देर बाद प्रश्नकाल में सदन में कई विषयों पर बहस देखने को मिली. विपक्ष ने तुंहर सरकार तुंहर द्वार अभियान के खर्चे से लेकर अभियान में आए आवेदनों पर जमकर बहस किया. विपक्ष ने इस अभियान पर कई सवाल उठाते हुए योजना को नाकाम करार दिया, जबकि सत्तापक्ष इस अभियान की तारीफ करता नजर आया. भोजन अवकाश के बाद सदन में चौक-चौराहों के नामकरण के मुद्दे पर विपक्ष ने एक बार फिर जमकर हंगामा किया. संत मदर टेरेसा की आदमकद मूर्ति स्थापना का मामला धर्मांतरण तक पहुच गया. बीजेपी पार्षद विश्वदिनी पांडे ने मदर टेरेसा इलाके में धर्मांतरण होने जैसे गंभीर आरोप लगाए. धर्मांतरण विषय पर जमकर बहस के बाद शहर के अलग-अलग 12 चौक-चौराहों के नामकरण का प्रस्ताव संख्या बल के आधार पर पारित हुआ.

किराए पर दी जाएगी उद्यानों की 5 प्रतिशत जमीन

उद्यानों की 5 प्रतिशत जमीन किराए पर देने का प्रस्ताव पास हुआ है. शहर की सड़कों की सफाई मशीनों से कराने के प्रस्ताव पर विपक्ष के विरोध के बाद भी प्रस्ताव पारित हुआ. 84 किलोमीटर सड़क की मशीन से सफाई पर हर महीने 92 लाख लाख रुपये खर्च करने का प्रस्ताव लाया गया था. 21 एजेंडों पर चर्चा के दौरान एक एजेंडा विलोपित भी किया गया. गोलबाजार में दुकानों के मालिकाना हक दिलाने के प्रस्ताव पर भी विपक्ष ने जमकर हंगामा किया.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज