DKS स्‍कैम: करोड़ों रुपए के PNB घोटाले में DGM गिरफ्तार, फर्जी दस्‍तावेज पर बांट दिए थे लोन

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के दामाद डॉ. पुनीत गुप्ता के खिलाफ शिकंजा कसते हुए रायपुर पुलिस ने इस मामले में पहली गिरफ्तारी कर ली है.

Prakash Chandra Hota | News18 Chhattisgarh
Updated: May 16, 2019, 7:12 PM IST
DKS स्‍कैम: करोड़ों रुपए के PNB घोटाले में DGM गिरफ्तार, फर्जी दस्‍तावेज पर बांट दिए थे लोन
सांकेतिक तस्वीर
Prakash Chandra Hota | News18 Chhattisgarh
Updated: May 16, 2019, 7:12 PM IST
करोड़ों रुपए के डीकेएस घोटाले में पंजाब नेशनल बैंक (PNB) के उप महाप्रबंधक (DGM) को गिरफ्तार किया है. छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के दामाद डॉ. पुनीत गुप्ता के खिलाफ शिकंजा कसते हुए रायपुर पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई की है. मामले की जांच कर रहे अधिकारियों ने बताया कि पंजाब नेशनल बैंक के डिप्टी जनरल मैजेनजर सुनील अग्रवाल को पीएनबी के दिल्ली सिविल लाइन स्थित बैंक परिसर से गिरफ्तार कर लिया गया है. अग्रवाल के खिलाफ धोखाघड़ी और षडयंत्र की धारा 420 और 120(बी) के तहत मामला दर्ज है.

रायपुर के पुलिस अधीक्षक आरिफ शेख ने बताया कि डॉ. पुनीत गुप्ता द्वारा दाऊ कल्याण सिंह अस्पताल के नाम पर फर्जी दस्तावेजों के आधार पर 64 करोड़ रुपये का लोन मांगने की शिकायत मिली थी. आरोप है कि इस मामले में बैंक अधिकारी अग्रवाल ने बिना दस्तावेज की छानबीन और चार्टर्ड अकाउंटेंट की सहमति के बगैर ही डॉ. पुनित गुप्ता को 64 करोड़ रुपए का ऋण मंजूर कर दिया. इसी मामले में गुरुवार को डॉ. पुनीत गुप्ता से रायपुर पुलिस ने दूसरी बार पूछताछ की थी. इस मामले को न्यूज 18 छत्तीसगढ़ ने प्रमुखता से दिखाया था और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी चुनावी सभा में इसे राजनीतिक मुद्दे के रूप में खूब उछाला था.



ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ के इन आदिवासियों से 'न्याय' करना भूल गई सरकार? 

ये भी पढ़ें: आदिवासियों पर दर्ज प्रकरणों पर समीक्षा समिति की बैठक, अधिकारियों को मिली जिम्मेदारी 

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स 
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...

News18 चुनाव टूलबार

  • 30
  • 24
  • 60
  • 60
चुनाव टूलबार