लाइव टीवी

ज्यादा बारिश से किसानों की फसल बर्बाद, रायपुर में इतनी महंगी बिक रही प्याज

Devwrat Bhagat | News18 Chhattisgarh
Updated: September 22, 2019, 2:06 PM IST
ज्यादा बारिश से किसानों की फसल बर्बाद, रायपुर में इतनी महंगी बिक रही प्याज
रायपुर के फूटकर बाज़ार में प्याज की कीमत 50 से 60 रुपये प्रति किलोग्राम है.

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की राजधानी रायपुर (Raipur) में प्याज (Onion) के दाम आसमान छू रहे हैं, जिससे आम और खास हर कोई परेशान है.

  • Share this:
रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की राजधानी रायपुर (Raipur) में प्याज (Onion) के दाम आसमान छू रहे हैं, जिससे आम और खास हर कोई परेशान है. सब्जियों (Vegetables) में भी अब धीरे-धीरे प्याज का तड़का कम पड़ने लगा है. फिलहाल रायपुर के फूटकर बाज़ार (Market) में प्याज की कीमत 50 से 60 रुपये प्रति किलोग्राम है, लेकिन कीमतें कम होने की बजाय बढ़ने के आसार ज्यादा हैं. इससे आम लोगों को आने वाले दिनों में महंगाई की मार और झेलनी पड़ सकती है. प्याज की कीमतों पर नियंत्रण को लेकर सरकार द्वारा कवायद की उम्मीद की जा रही है.

दरअसल पहले महाराष्ट्र (Maharashtra) में प्याज (Onion) पर पानी की मार पड़ी, जिससे दाम बढ़ना शुरू हुआ फिर दक्षिण भारत में पानी गिरने से प्याज किसानों (Farmers) की फसल खराब हो गयी. इससे आवक कम है और नयी फसल से जो प्याज आ भी रही है. उसमें से भी कई माल खराब निकल रहे हैं. रविवार को मंडी खुलते ही प्याज के दाम में तेजी शुरू हो गयी है. अच्छी क्वालिटी का प्याज 50 से 60 रुपये प्रति किलो बिक रही है. जिसका सीधा असर लोगों के बजट पर पड़ रहा है और उन्हे महंगा प्याज़ खरीदना पड़ रहा है.

और बढ़ सकते हैं दाम
थोक बाज़ार में की न्यूज़ 18 की पड़ताल में ये भी बात सामने आयी कि प्याज़ की कीमतों में ये तो सिर्फ शुरुआती उछाल है. असली दाम तो अब बढ़ने शुरू होंगे. रायपुर के आलू प्याज व्यापारी संघ के अध्यक्ष अजय अग्रवाल का कहना है कि अगले दो से तीन दिनों में प्याज़ के दाम में और भी बढ़ोत्तरी हो सकती है. प्याज की नई फसल से भी लोगों को राहत मिलने वाली नहीं है. क्योंकि ज्यादातर फसल बर्बाद हो गयी है.

ये भी पढ़ें: युवक ने गर्लफ्रेंड के साथ Tik Tok वीडियो बनाकर किया वायरल, भेजा गया जेल 

ये भी पढ़ें: निकाय चुनाव में जिताऊ प्रत्याशी की तलाश में अजीत जोगी, BJP-कांग्रेस को देंगे चुनौती 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 22, 2019, 1:49 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...