लाइव टीवी

अफसरों की इस गलती की वजह से रायपुर के वार्ड-32 में हो रही रिपोलिंग, वोटिंग जारी
Raipur News in Hindi

News18 Chhattisgarh
Updated: December 23, 2019, 12:11 PM IST
अफसरों की इस गलती की वजह से रायपुर के वार्ड-32 में हो रही रिपोलिंग, वोटिंग जारी
रायपुर नगर निगम के वार्ड 32 में रिपोलिंग कराई जा रही है.

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के रायपुर नगर पालिक निगम (Raipur Municipal Corporation) के महर्षि बाल्मिकि वार्ड 32 के पोलिंग बूथ क्रमांक 399 में 23 दिसंबर को रिपोलिंग कराई जा रही है.

  • Share this:
रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के रायपुर नगर पालिक निगम (Raipur Municipal Corporation) के महर्षि बाल्मिकि वार्ड 32 के पोलिंग बूथ क्रमांक 399 में 23 दिसंबर को रिपोलिंग कराई जा रही है. इस रिपोलिंग से जहां बीजेपी (BJP) को षडयंत्र की बू आ रही है तो वहीं कांग्रेस (Congress) के प्रत्याशी रिपोलिंग से खुश हैं. 21 दिसम्बर को प्रदेश के 151 नगरी निकायों में चुनाव हुआ. नगर निगम रायपुर (Raipur) के एक पोलिंग बूथ में पीठासीन अधिकारी की गलती की वजह से रिपोलिंग की स्थिति बन गई. रिपोलिंग और राज्य निर्वाचन आयोग की व्यवस्था से कांग्रेस प्रत्याशी खुश हैं. यहां शाम बजे तक मतदान की समय सीमा तय की गई है.

रायपुर (Raipur) नगर निगम के वार्ड 32 के कांग्रेस (Congress) प्रत्याशी प्रमोद मिश्रा का कहना है कि यदि कुछ गड़बड़ी हुई थी तो रिपोलिंग कराना निर्वाचन आयोग का ​अच्छा निर्णय है. इसका सभी को स्वागत करना चाहिए. इसमें षडयंत्र जैसी कोई बात नहीं है. वहीं बीजेपी के पार्षद प्रत्याशी राजीव अग्रवाल का कहना है कि इस पोलिंग बूथ पर मतदाता बीजेपी के पक्ष में वोट किए थे. कांग्रेस को यहां से हार का डर सता रहा था. ऐसे में इसी पोलिंग बूथ पर रिपोलिंग कराना शक तो पैदा करेगा ही.

इसलिए रिपोलिंग
बता दें कि रायपुर निगम के पोलिंग बूथ क्रमांक 399 में कुल 1278 मतदाता हैं. 719 मतदाताओं के नाम परिसिमन में डिलिट किए गए थे. बावजूद इसके बूथ क्रमांक 32 पर 399 में डिलिट मतदाताओं का मतदान हो गया. मतदान के बाद इस गलती का एहसास अफसरों को हुआ. इसके बाद यहां पर रिपोलिंग कराई जा रही है. इसको लेकर ही आरोप और प्रत्यारोप लग रहे हैं. मतदान केन्द्र को संवेदनशील मानते हुए वहां सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं.



ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ नगरीय निकाय चुनाव: दंतेवाड़ा में स्ट्रॉंग रूम के बाहर पहरेदारी कर रही BJP 



नगरीय निकाय चुनाव: रिजल्ट से पहले ही बागियों को साधने में लगी BJP, ये हैं महापौर के दावेदार 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 23, 2019, 12:11 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading