लाइव टीवी

रायपुर में शराब कारोबारी के यहां ईडी का छापा, फर्जी तरीके से लिए करोड़ों रुपये लोन

Mamta Lanjewar | News18 Chhattisgarh
Updated: December 12, 2019, 12:26 PM IST
रायपुर में शराब कारोबारी के यहां ईडी का छापा, फर्जी तरीके से लिए करोड़ों रुपये लोन
रायपुर में शराब कारोबारी के यहां से ईडी ने 15 लाख रुपये नगद बरामद किए हैं. सांकेतिक फोटो.

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) और मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में संयुक्त रूप से ईडी (ED) ने छापा मारा है.

  • Share this:
रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) और मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में संयुक्त रूप से ईडी (ED) ने छापा मारा है. रायपुर (Raipur) के शराब कारोबारी (Liquor Dealer) सुभाष शर्मा के ठिकानों पर ईडी की कार्रवाई जारी है. सुभाष शर्मा और उसके सहयोगियों के रायपुर स्थित 8 और इंदौर स्थित एक ठिकाने पर सर्च की कार्रवाई की जा रही है. अब तक की जांच में ईडी (ED) को लेनदेन का विवरण, सम्पति के दस्तावेज, पावर ऑफ अटॉर्नी के संबंध में दस्तावेज मिले हैं. जांच के दौरान 15 लाख रुपये नगद भी पाए गए हैं. पूरी जांच होने के बाद कई अहम खुलासे हो सकते हैं.

ईडी (ED) ने रायपुर (Raipur) में शराब कारोबारी सुभाष शर्मा और उसके 30 ठिकानों को जांच के लिए घेरे में लिया है. सुभाष के करीबी आर्किटेक्ट रोहित वर्मा, मैनेजर संतोष सिंह और उद्योगपति संजय चौधरी के ठिकाने भी जांच में शामिल किए गए हैं. अब तक 100 करोड़ रुपये के गबन का खुलासा हुआ है. सुभाष शर्मा ने अपने एक कारोबारी मित्र विक्रम राणा की जमीन फर्जी तरीके से गिरवी रखकर पंजाब नेशनल बैंक से लोन लिया था. साथ ही उससे 30 अलग-अलग कारोबार खड़ा किया था. लोन के पैसे से उसने ऑडी कार भी खरीद ली थी.

इस तरह हुआ खुलासा
बताया जा रहा है कि जब बैंक से लोन की किश्त जमा करने फोन आया तब विक्रम राणा को पता चला कि उसकी जमीन गिरवी है. इसकी शिकायत विक्रम राणा ने पुलिस थाने में की थी. शिकायत पर सुभाष शर्मा छह महीने की जेल में था. एक महीने पहले ही वह छूटा था. सुभाष शर्मा के टैगोर नगर स्थित निवास में हथियार बंद जवान तैनात हैं. न ही किसी को बाहर जाने दिया जा रहा है और न ही अंदर आने दिया जा रहा है.

ये भी पढ़ें:

शादी का प्रलोभन देकर युवती से रेप, जुर्म दर्ज होने के 15 दिन बाद भी नहीं पकड़ा गया आरोपी 

महज 500 रुपये के लिए प्रेमी ने कर दी प्रेमिका की हत्या, ऐसे सुलझी अंधे कत्ल की गुत्थी 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 12, 2019, 12:26 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर