vidhan sabha election 2017

आपसी फूट से बिखरने लगे हैं शिक्षाकर्मी

Raghwendra Sahu | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: December 8, 2017, 1:45 PM IST
आपसी फूट से बिखरने लगे हैं शिक्षाकर्मी
संविलियन की मांग को लेकर हड़ताल पर बैठे शिक्षाकर्मी. फाइल फोटो
Raghwendra Sahu | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: December 8, 2017, 1:45 PM IST
15 दिनों के अनिश्चितकालीन हड़ताल से सरकार और प्रशासन के लिए मुसीबत खड़ी करने वाले शिक्षाकर्मी अब आपस में ही फूट पड़ने से बिखरने लगे हैं. हालांकि शिक्षाकर्मी नेता एकता बनाए रखने का भरसक प्रयास कर रहे हैं. इसके अलावा सोशल मीडिया पर भी शिक्षाकर्मियों की जमकर आलोचना हो रही है.

संविलियन की मांग को लेकर 15 दिनों तक शिक्षाकर्मियों ने हड़ताल की थी. इस दौरान पढ़ाई प्रभावित होने से छात्र, पालक, सरकार और प्रशासन सबके लिए मुसीबत खड़ी हो गई थी. सरकार के प्रयास के बाद अचानक देर रात शिक्षाकर्मी हड़ताल से वापस लौट आए थे. साथ ही शिक्षाकर्मी नेता विरेन्द्र दुबे के सीएम से मुलाकात के बाद शिक्षाकर्मियों में आपसी मनमुटाव जमकर बढ़ गया है. चर्चा है कि मोर्चा टूटने के कगार पर है.

हालांकि शिक्षाकर्मी मोर्चा को टूटने से बचाने की बात कह रहे हैं. मनमुटावों को भूलाकर शिक्षाकर्मियों के हक में लड़ाई लड़ने की बात कह रहे हैं. प्रांतीय संचालक आयुष पिल्ले ने बताया कि मोर्चा टूटने जैसी कोई बात नहीं है. शिक्षाकर्मियों के हक की लड़ाई जारी रहेगी.

इधर शिक्षाकर्मियों के आए दिन के हड़ताल से पालकों में भी आक्रोश है. साथ ही आम जनमानस भी इसे नारागजी जताते रहा है. यही वजह है कि सोशल मीडिया में भी शिक्षाकर्मियों के खिलाफ जमकर आक्रोश दिख रहा है. लोग शिक्षाकर्मियों से संबंधित मैसेज वायरल कर रहे हैं.

पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर