नान के दफ्तर में EOW का छापा, जब्त किए घोटाले से जुड़े दस्तावेज

छत्तीसगढ़ के नागरिक आपूर्ति निगम में एसआईटी और ईओडब्ल्यू ने छापा मारा है.
छत्तीसगढ़ के नागरिक आपूर्ति निगम में एसआईटी और ईओडब्ल्यू ने छापा मारा है.

नया रायपुर स्थित दफ्तर में नान घोटाला मामले से जुड़े अहम दस्तावेजों को अपने कब्जे में लिया गया है.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ के नागरिक आपूर्ति निगम में एसआईटी और ईओडब्ल्यू ने छापा मारा है. ईओडब्ल्यू की टीम ने बहुचर्चित नान घोटाले से जुड़े दस्तावेज जब्त किए गए हैं. नया रायपुर स्थित दफ्तर में नान घोटाला मामले से जुड़े अहम दस्तावेजों को अपने कब्जे में लिया गया है. एकाएक पहुंची ईओडब्ल्यू की टीम को देखकर नान के दफ्तर में कुछ देर के लिए हलचल बढ़ गई.

बता दे छत्तीसगढ़ के एंटी करप्शन ब्यूरो और आर्थिक अपराध शाखा ने 12 फरवरी 2015 को नागरिक आपूर्ति निगम के कुछ बड़े अधिकारियों और कर्मचारियों के विभिन्न ठिकानों पर छापेमारी की थी. इस छापेमारी में करोड़ों रुपये, डायरी, कुछ महत्वपूर्ण दस्तावेज, हार्ड डिस्क भी जब्त की गई थी. इस मामले में नागरिक आपूर्ति निगम के कई अधिकारियों और कर्मचारियों को जेल भेज दिया गया था. तब विपक्ष में रही कांग्रेस ने इस मुद्दे को जोर शोर से उठाया था.

फिर एसआईटी गठन
प्रदेश में 15 साल बाद सत्ता में आई कांग्रेस ने बहुचर्चित नान घोटाला मामले में नए सिरे से जांच के लिए एसआईटी का गठन किया. एसआईटी की मामले में जांच जारी है. अरोप है कि छत्तीसगढ़ में सरकार की ओर से चावल मिलों से लाखों क्विंटल घटिया चावल खरीदे गए और इसके लिए नेताओं और अधिकारियों को करोड़ों रुपये की रिश्वत दी गई. राशन वितरण के ट्रांसपोर्टेशन में भी बड़ी रकम का घोटाला हुआ.
ये भी पढ़ें: बकरा के चक्कर में इनको जाना पड़ा जेल, जानें क्या है माजरा? 



ये भी पढ़ें: गरियाबंद: झाड़ियों में फंसी मिली मासूम की लाश, सामने आई दिल दहला देने वाली ये तस्वीर  
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज