लाइव टीवी

भ्रष्टाचार मिटाओ, नया भारत बनाओ की थीम पर आयकर विभाग कर रहा जागरूक

Surendra Singh | News18 Chhattisgarh
Updated: October 29, 2018, 7:47 PM IST
भ्रष्टाचार मिटाओ, नया भारत बनाओ की थीम पर आयकर विभाग कर रहा जागरूक
एसएसएस बी राय.

आयकर विभाग ने सतर्कता जागरुकता सप्ताह की शुरुआत कर दी है. इसके तहत इस सप्ताह की थीम भ्रष्टाचार मिटाओ, नया भारत बनाओ रखी गई है.

  • Share this:
आयकर विभाग ने सतर्कता जागरुकता सप्ताह की शुरुआत कर दी है. इसके तहत इस सप्ताह की थीम भ्रष्टाचार मिटाओ, नया भारत बनाओ रखी गई है. भारत का केन्द्रीय सतर्कता आयोग एक सप्ताह के लिए अपनी नयी थीम भ्रष्टाचार मिटाओ, नया भारत बनाओ के तहत लोगों को जागरूक करेगा. इसकी शुरुआत आयकर विभाग ने की है.

सीआईटी छत्तीसगढ़ एसएसएस बी राय ने बताया कि इस अभियान के तहत स्कूल, कॉलेज व सामाजिक स्थानों पर टीम जाएगी और लोगों को भ्रष्टाचार के खिलाफ जागरूक किया जाएगा. बताया जाएगा कि घुस लेने और देने दोनों ही प्रकरण में जुर्म दर्ज होता है. इसलिए किसी भी काम को अनैतिक तरीके से न कराएं. आयकर विभाग इस बार भ्रष्टाचार मिटाने के लिए स्कूली छात्रों को भी शामिल करने की तैयारी में है.

इस अभियान के जरिए आयकर विभाग उन सभी पर अपनी पैनी नजर रखेगा, जो भ्रष्टाचार के मामलों में लिप्त हैं. भ्रष्टाचार की श्रेणी में वो सभी लोग आयेंगे जो रिश्वत लेते हैं और जो लोग रिश्वत देते हैं. साथ ही आयकर विभाग अपने अधिकारियों पर भी नजरें रखेगा, जो समय से करदाताओं की मदद नहीं करते हैं.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 29, 2018, 7:47 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर